Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज धवन वेस्टइंडीज को धूल चटाने के लिए नेट पर बहा रहे हैं पसीना

webdunia
बुधवार, 24 जुलाई 2019 (17:20 IST)
नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप से चोट के कारण बाहर हो गए भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन अगस्त से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। 
 
धवन इंग्लैंड में संपन्न हुए विश्व कप में पैट कमिंस की गेंद से चोटिल हो गए थे, उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें विश्व कप के बीच में ही बाहर होना पड़ा था। हालांकि धवन के ताजा वीडियो से उनकी फिटनेस को लेकर सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं। 
 
सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में एक वीडियो सोशल साइट इंस्टाग्राम पर साझा किया है जिसमें वह नेट पर अभ्यास कर रहे हैं। वह इस वीडियो में कैच लेने का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। धवन 3 अगस्त से शुरू होने जा रहे भारत के विंडीज़ दौरे का हिस्सा हैं जहां उन्हें 3 प्रारूपों में शामिल किया गया है। 
 
33 वर्षीय बल्लेबाज विश्व कप के केवल दो ही मैचों में खेल सके थे जिसमें उन्होंने एक मैच में 117 रन की शतकीय पारी खेली थी 62.50 के औसत से कुल 125 रन बनाए थे। 
 
एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयनकर्ता समिति ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए ट्वंटी-20, वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा की है जिसमें विराट कोहली को तीनों प्रारूपों की कप्तानी सौंपी गई है। साफ है कि धवन की चोट ठीक हो चुकी है और वह वेस्टइं‍डीज दौरे के लिए फिट हैं। विश्व कप में प्रभावित करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी इस बार तीनों प्रारूपों में जगह बनाने का मौका मिला है।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के अनुपलब्ध रहने के चलते टीम में जगह मिली है। धोनी सेना के साथ दो महीने की ट्रेनिंग पर हैं। भारत का दौरा 3 ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज से शुरू होगा जिसके 2 मैच फ्लोरिडा में और 3 मैच गुयाना में होगा। इसके बाद तीन वनडे और दो टेस्ट खेले जाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रीलंका के मुख्य कोच हथुरूसिंघे बांग्लादेश दौरे के बाद छोड़ेंगे पद