इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट को ‘द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट’ नाम दिया

गुरुवार, 2 जुलाई 2020 (22:38 IST)
लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट को ‘द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट’ नाम दिया जाएगा। जिन परिवारों में परिजन कैंसर के कारण संभावित मौत का सामना कर रहे हैं, उनके समर्थन के लिए ऐसा किया गया है।
 
खिलाड़ी इस दौरान विशेष रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन ब्रांडेड टेस्ट शर्ट और लाल कैप पहनेंगे जो खेल शुरू होने से पहले उन्हें दी जाएगी। इस साल 25 जुलाई को #रेडफोररुथ दिवस के लिए मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में विज्ञापनों को लाल रंग दिया जाएगा, जिसमें स्टंप्स और बाउंड्री बोर्ड भी शामिल हैं।
 
इस दौरान जुटाई जाने वाली धनराशि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन को दी जाएगी, जो कैंसर से परिजनों की संभावित मौत का सामना कर रहे परिवारों का समर्थन करती है और धूम्रपान के बिना फेफड़ों के कैंसर के लिए जरूरी अनुसंधान में मदद करती है।
 
इस फाउंडेशन का गठन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी पत्नी की याद में किया है जिनका 2018 में फेफड़ों के कैंसर से निधन हो गया था। स्ट्रॉस ने कहा, ‘पिछले साल क्रिकेट परिवार से मिले समर्थन से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’
 
उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के समर्थन में दूसरे साल भी क्रिकेट रेड फोर रुथ के लिए उदारता और सामुदायिक भावना बरकरार रहेगी।’
 
पिछले साल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान लाल रंग में रंग गया था, जिसमें चैरिटी के दौरान 28500 दर्शकों ने 5 लाख 50 हजार पौंड से अधिक राशि जुटाने में मदद की थी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम लगाएगी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो