Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यह है साल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 T20I बल्लेबाज

webdunia
गुरुवार, 23 दिसंबर 2021 (13:10 IST)
साल 2021 में लगभग सभी टीमों ने अपनी टी-20 टीमों पर खासा ध्यान दिया। वजह थी टी-20 विश्वकप 2021। भारत हो या ऑस्ट्रेलिया या फिर असोसिएट नेशन सभी ने द्विपक्षीय सीरीज में खासे टी-20 मैच खेले।

हालांकि अंत में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी-20 विश्वकप  जीता और वह भी संयुक्त अरब अमीरात की घूमती हुई पिचों पर लेकिन टी-20 विश्वकप की तैयारियों के चलते कई टीमों की टी-20 टीम मजबूत हो गई।

यह मजबूती लाए टीम के बल्लेबाज जिन्होंने अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाया। टी-20 में इन बल्लेबाजों ने काफी तेजी से रन बनाए। आइए नजर डाल लेते हैं उन टॉप 5 बल्लेबाजों पर जिन्होंने साल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए।
webdunia

5)  जोस बटलर -
इंग्लैंड के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने इस साल खासा अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी बल्लेबाजी की खास बात रही कि उन्हें यह पता था कि उन्हें कब रूक कर बल्लेबाजी करनी है और कब तेज। टी-20 विश्वकप में श्रीलंका के खिलाफ जड़ा नाबाद शतक इस बात का परिचायक है।
webdunia

4) मिचेल मार्श-
अगर यह कहा जाए कि मिचेल मार्श के कारण ही ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्वकप जीतने में सफल हुई तो अतिशियोक्ति नहीं होगी। मिचेल मार्श ने वेस्टइंडी़ज के खिलाफ और फिर फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ धुआंधार पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को पहला टी-20 विश्वकप जिताया।
webdunia

3) मार्टिन गुप्टिल-
इस साल विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सर्वाधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बने मार्टिन गुप्टिल ने इस साल न्यूजीलैंड को टी-20 विश्वकप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। भारत दौरे पर भी उनका बल्ला खासा अच्छा बोला लेकिन टीम को जीत नसीब नहीं हुई।
webdunia

2) बाबर आजम-
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ना सिर्फ कप्तानी बल्कि अपनी बल्लेबाजी से टीम की काया पलट करदी। टी -20 विश्वकप 2021 में उन्होंने सर्वाधिक रन बनाए हालांकि वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरुस्कार जीतने में असफल रहे। बाबर आजम फिलहाल आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज है।
webdunia

1) मोहम्मद रिजवान-
पाकिस्तान के विकेटकीपर इस साल अपने कप्तान से भी आगे निकल गए। मोहम्मद रिजवान टी-20 विश्वकप में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। आईसीसी टी-20 रैंकिंग में भी वह बाबर और मलान के बाद तीसरे सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pro Kabaddi League: यू मुम्बा ने सीजन ओपनर में बेंगलुरू बुल्स को 46-30 से हराया