विराट बोले- उस रात एमएस धोनी ने मुझे बहुत भगाया था...

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (13:34 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी के साथ टी-20 विश्वकप 2016 के मैच की अपनी पारी को बेहद खास बताते हुए उसे याद किया है।
 
भारत ने धोनी की कप्तानी में आईसीसी टी-20 विश्वकप 2007 के पहले संस्करण का खिताब जीता था। वर्ष 2016 में वह धोनी की ही कप्तानी में कोलकाता में खेले गए फाइनल में पहुंचा, लेकिन वेस्टइंडीज़ के हाथों उसे शिकस्त झेलनी पड़ी।
ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर विराट कोहली बने भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान
मौजूदा कप्तान विराट ने विश्वकप के आखिरी ग्रुप मैच की यादें ताज़ा करते हुए ट्विटर पर लिखा कि यह मैच मैं कभी नहीं भूल सकता। उस खास रात को...इस शख्स ने मुझे ऐसे भगाया जैसे कि मेरा फिटनेस टेस्ट हो।
 
भारत ने वर्ष 2016 में हुए टी-20 विश्वकप में अपने आखिरी ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। मैच में विराट ने धोनी के साथ साझेदारी की और नाबाद 82 रन की पारी खेली। धोनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे थे।
ALSO READ: एक दशक में 20 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली
38 साल के धोनी ने आखिरी बार फरवरी 2019 में भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 खेला था। इस साल हुए आईसीसी वनडे विश्वकप के बाद वह अवकाश पर चले गए थे और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दौरे पर सीमित ओवर टीम से बाहर रहे थे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 टीम में जगह नहीं दी गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विश्‍वनाथन आनंद को है यकीन, जीसीटी फाइनल्स में बनाएंगे जगह