विराट कोहली ने कहा, World Cup के लिए बल्लेबाजी क्रम का फैसला बाद में

शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (17:10 IST)
नई दिल्ली। भारतीय टीम में 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चल रही बहस के बीच कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कौन सा बल्लेबाज किस क्रम पर बल्लेबाजी करेगा, इसका फैसला बाद में किया जाएगा। 
 
विश्व कप के लिए सोमवार को टीम की घोषणा की गई थी जिसमें चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा था कि टीम के पास नंबर 4 के लिए कई विकल्प हो गए हैं और ऑलराउंडर विजय शंकर नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन विराट ने कहा कि विजय शंकर 4 नंबर पर जरूर टीम को संतुलन प्रदान करते हैं लेकिन इस पोजीशन के लिए अभी उन्हें तय नहीं माना जा सकता। 
 
टीम की घोषणा के बाद प्रसाद ने कहा था कि 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विजय उपयुक्त बल्लेबाज हैं। भारतीय कप्तान ने हालांकि प्रसाद की केवल इस बात पर सहमति जताई कि विजय 'तीन विभागों' में अच्छा कर सकते हैं और अन्य विकल्पों की तुलना में वे बेहतर हैं जिन्हें इससे पहले परखा गया था। 
 
4 नंबर पर बल्लेबाज की तलाश दरअसल 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी में शुरू हुई थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे तक नंबर 4 के लिए 11 बल्लेबाजों को परखा गया है। इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सबसे अधिक मौके अंबाटी रायुडु को दिए गए लेकिन रायुडु को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली और उन्हें वैकल्पिक खिलाड़ियों में रखा गया है। 
 
विराट ने कहा कि विजय 4 नंबर के लिए योग्य बल्लेबाज हैं, जो टीम में ऑलराउंडर के विकल्प को भी बढ़ाते हैं। हमने बहुत से पहलुओं पर काम किया है लेकिन जब विजय आए तब हमें एक ऐसा खिलाड़ी मिला, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण इन तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। भारतीय कप्तान ने कहा कि विजय पूरी तरह से एक सक्षम बल्लेबाज हैं और हम इस तरह का संतुलन अपनी टीम में क्यों नहीं रख सकते, जबकि अन्य टीमें कई वर्षों से ऐसा करती आई हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IPL 2019 : श्रेयस अय्यर ने कहा, आखिरी 3 ओवरों ने पलटा मैच का रुख