Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले कोरोना संक्रमित हुए वॉशिंगटन सुंदर

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (17:06 IST)
मुंबई: भारतीय ऑलराउंडर वाॅशिंगटन सुंदर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में भाग लेने पर संदेह खड़ा हो गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सुंदर की जगह पर कोई रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) खिलाड़ी चुनेगा या नहीं, इसकी तत्काल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन बीसीसीआई के पदाधिकारी ने मंगलवार को सुंदर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका की यात्रा नहीं करेंगे। पदाधिकारी ने कहा, “वह कुछ दिन पहले पॉजिटिव पाए गए थे और अब यह निर्णय लिया गया है कि वह वनडे टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे।”
प्राप्त जानकारी के अनुसार वनडे टीम के अन्य सदस्यों के साथ सुंदर मुंबई में हैं, जहां से टीम बुधवार सुबह दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी।

उल्लेखनीय है कि सुंदर चोटों के कारण लगभग 10 महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं। वह आखिरी बार मार्च 2021 में भारत के लिए खेले थे। वह हाल ही में ठीक हुए थे और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। परिणामस्वरूप उन्हें वनडे टीम में वापस बुलाया गया, हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी अस्थायी रूप से प्रभावित हो सकती है।


चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा की ओर से रिप्लेसमेंट खिलाड़ी पर तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, लेकिन समझा जाता है कि लोकेश राहुल की अगुवाई वाली वनडे टीम में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनरों की मौजूदगी से चयनकर्ता सुंदर के उपलब्ध न होने से चिंतित नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 और 21 जनवरी को पार्ल में पहले दो वनडे मैच खेलेगी, जबकि तीसरा मैच 23 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

वॉशिंगटन सुंदर पिछले साल खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टीम इंडिया में शामिल थे। उन्होंने बेहद अहम समय पर निचले क्रम में शार्दुल ठाकुर के साथ चौथे टेस्ट मैच में शतकीय साझेदारी निभाई थी जिससे अंतिम दिन भारत का काम थोड़ा आसान हो पाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल द्रविड़ ने बतौर कप्तान दिलाई थी दक्षिण अफ्रीका में पहली जीत, अब बतौर कोच सीरीज जिताने पर हैं निगाहें