तो क्या क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (14:03 IST)
विराट कोहली ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि वे अभी कम से कम 3 साल और तीनों प्रारूपों में क्रिकेट खेलते रहेंगे। इसके बाद एक फॉर्मेट से संन्यास लेने के बारे में विचार कर सकते हैं। अगले 3 साल में 2 टी-20 विश्व कप और एक 50 ओवरों का विश्व कप होना है। कोहली तब तक तीनों प्रारूपों में खेलते रहेंगे। इसके बाद वे किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।
ALSO READ: विराट कोहली को आउट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ट्रेंट बोल्ट
कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ऐसे कप्तान हैं, जो तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इस कारण से उन पर दबाव भी अधिक रहता है। आईपीएल के कारण से उन्हें आराम का समय भी मुश्किल से ही मिल पाता है। अपने करियर को लंबा चलाने के लिए और अपनी शारीरिक क्षमता को बनाए रखने के लिए वे तरह-तरह के कदम उठाते हैं।
ALSO READ: भारतीय कप्तान कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर खिसके
कोहली ने कहा कि मैं अभी यहां 3 साल और खेलूंगा, उसके बाद इस पर कुछ बातचीत हो सकती है। विराट कोहली ने खिलाड़ियों की वर्कलोड को लेकर भी महत्वपूर्ण बातें कही।
 
कोहली ने कहा कि लगभग 8 साल से मैं साल के 300 दिन खेल रहा हूं। उसके अलावा ट्रैवलिंग और प्रैक्टिस सेशन भी रहता है और कभी जोश और जज्बे में कोई कमी नहीं आई।
 
कोहली ने यह भी कहा कि बीच-बीच में किसी सीरीज से ब्रेक लेना भी फायदेमंद रहता है। कोहली ने कहा कि सभी खिलाड़ी नियमित अंतराल पर ब्रेक लेते रहते हैं।
 
कोहली तीनों फॉर्मेट की कप्तानी के बाद भी हर मैच में फुर्तीले और चुस्त नजर आते हैं, हालांकि प्रशंसकों की चाहत तो यही है कि कोहली तीनों फॉर्मेट की कमान संभाले रखें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ISL फुटबॉल लीग में एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर