Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दबदबे के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को हल्के से नहीं लेगी भारतीय टीम

webdunia
सोमवार, 23 सितम्बर 2019 (19:58 IST)
सूरत। भारतीय टीम हाल में दक्षिण अफ्रीका पर अपने दबदबे के बावजूद मंगलवार से यहां शुरू हो रही टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अपने इस प्रतिद्वंद्वी को हल्के से नहीं ले सकती। इन दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों में से भारत ने 3 में जीत दर्ज की जबकि एक मैच उसने गंवाया। एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाया था।
 
घरेलू परिस्थितियों में खेलने के कारण भारतीय टीम फायदे में रहेगी लेकिन वे अपनी जीत पक्की नहीं मान सकती, क्योंकि रविवार को यहां खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने दिखाया कि वे खतरनाक साबित हो सकती हैं।
 
पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 83 रनों से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 174 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और फिर बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 91 रनों पर आउट करके दौरे की सकारात्मक शुरुआत की।
 
दक्षिण अफ्रीकी टीम मंगलवार को आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी। उसका दारोमदार लिजली ली पर होगा जिन्होंने अभ्यास मैच में 65 रन बनाए थे। उनके अलावा मिगनॉन डु प्रीज और कप्तान सुन लुस पर भी उसकी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी।
 
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम स्मृति मंधाना से मिलने वाली अच्छी शुरुआत पर काफी निर्भर रहेगी। टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले चुकीं मिताली राज की अनुपस्थिति में कप्तान हरमनप्रीत, वेदा कृष्णमूर्ति और जेमिमा रोड्रिग्स को भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
 
भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई तेज गेंदबाज शिखा पांडे और पूजा वस्त्राकर करेंगी। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी पूनम यादव, अनुजा पाटिल और ऑलराउंडर अनुजा पाटिल संभालेंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्विंटन डिकॉक श्रृंखला बराबर कराने के अपनी टीम के तरीके से काफी प्रभावित