Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस बार भी इंग्लैंड में ही होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच, यह एतिहासिक मैदान होगा मेजबान

हमें फॉलो करें lords cricket ground
शनिवार, 4 जून 2022 (17:18 IST)
लंदन: लगता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल इंग्लैंड से बाहर जाएगा ही नहीं। साल 2021 में भारत बनाम न्यूजीलैंड का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टेस्ट साउथम्प्टन में खेला गया था। इस मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया था। वह तो भला हो फाइनल के लिए एक दिन अतिरिक्त रखा गया था तो मैच पूरा हो पाया। खिताबी जीत न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मिली थी। हालांकि फैंस मैदान से खुश नहीं थे क्योंकि बारिश ने दूसरे दिन भी थोड़ा मजा किरकिरा किया था।

वैसे तो लॉर्ड्स क्रिकेट का मक्का कहा जाता है लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अमूमन जून में होती है जिस दौरान इंग्लैंड में बारिश का मौसम होता है। फैंस तो उम्मीद करेंगे कि इस बार बारिश खेल का मजा किरकिरा नहीं करे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) को आख़िरकार लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर अपना फ़ाइनल मुक़ाबला मिल सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस समय लॉर्ड्स पर फ़ाइनल मैच के आयोजन पर विचार कर रहा है।
webdunia

पिछले साल खेला गया डब्ल्यूटीसी का फ़ाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह साउथम्पटन में खेला गया था। उस दौरान यूके में कोरोना संबंधित प्रतिबंध हटाए जा रहे थे। साथ ही साउथम्पटन मैदान पर होटल होने के कारण खिलाड़ियों को बायो-बबल में रखना आसान होता। भारत को हराकर न्यूज़ीलैंड पहला विश्व टेस्ट चैंपियन बना था।

अब जब यूके में कोरोना के सारे प्रतिबंध हट गए हैं और बायो-बबल से राहत दी जा रही है, आईसीसी को उम्मीद है कि वह लॉर्ड्स में फ़ाइनल का आयोजन कर पाएगा। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टी ब्रेक के दौरान बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह (फ़ाइनल मैच) हमारी उम्मीदानुसार लॉर्ड्स के लिए निर्धारित है।"
webdunia

उन्होंने आगे कहा, "जून का महीना होने के कारण दूसरे अन्य मैदान वैसे ही संभावित मेज़बानों की सूची से बाहर हो जाते हैं। हम कोविड से बाहर आ चुके हैं। इरादा यही है कि अगर हम सभी आयोजन कर पाए तो यह मैच लॉर्ड्स में ही खेला जाएगा।"इस निर्णय को अंतिम रूप देने से पहले अभी कुछ काम किया जाना बाक़ी है। हालांकि आईसीसी अगले महीने अपनी वार्षिक बैठक में आयोजन स्थल की घोषणा करने की उम्मीद कर रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय फुटबॉल के लिए आ सकती है 2 बुरी खबरें, FIFA का प्रतिबंध और सुनील छेत्री का संन्यास