Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रिद्धिमान साहा ने टेस्ट टीम के लिए पेश किया दावा, जड़ा शानदार अर्द्धशतक

webdunia
गुरुवार, 8 अगस्त 2019 (11:00 IST)
तरौबा। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक बनाकर भारत की टेस्ट एकादश में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है। भारत 'ए' की ओर से खेल रहे साहा ने तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के पहले दिन 62 रनों की शानदार पारी खेली।

भारत 'ए' ने शीर्ष क्रम की विफलता के बाद हनुमा विहारी और रिद्धिमान साहा की उपयोगी अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत पहले दिन 201 रन बना लिए हैं। साहा और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। भारत को वेस्टइंडीज दौरे में 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत के लिए 32 टेस्ट खेलने वाले साहा ने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था जिसके बाद वे कंधे की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर रहे।

टेस्ट टीम में साहा की जगह को पंत ने बखूबी भरा और वे मजबूती से टेस्ट टीम का हिस्सा रहे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्टों की सीरीज में साहा को फिर से वापसी करने का मौका मिलता है या नहीं? इस मुकाबले में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में दिन के खेल की समाप्ति तक 15 ओवरों के खेल में 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 9 विकेट शेष रहते 178 रन दूर है।

विंडीज 'ए' का मोंटसिन हॉज (15) का विकेट कृष्णप्पा गौतम ने निकाला। जेरेमी सोलोजानो 7 रन और अकीम फ्रेजर शून्य पर नाबाद हैं। 3 मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की अपराजेय बढ़त बना चुकी भारत 'ए' को विंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का मौका दिया।

भारतीय टीम की हालांकि शुरुआत खराब रही और ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन शून्य पर पैवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों की पारी में 5 चौके लगाकर 33 रन बनाए और प्रियांक पांचाल (11) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पीसीबी ने की कोच मिकी आर्थर की छुट्टी, विश्‍व कप की हार से गिरी गाज