Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों ने कहा, क्रिकेट को बचाने के लिए मुफ्त में खेलेंगे

webdunia
मंगलवार, 30 जुलाई 2019 (23:55 IST)
हरारे। आईसीसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर रोक लगने के बाद जिम्बाब्वे के क्रिकेटर देश में इस खेल को बचाए रखने के लिए मुफ्त में खेलेंगे। इन खिलाड़ियों ने अगामी टी-20 क्वालीफायर्स में भाग लेने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई। 
 
महिला टी-20 क्वालीफायर्स के मैच अगस्त होंगे जबकि पुरुषों के क्वालीफायर्स मुकाबले अक्टूबर में खेले जाएंगे। टीम के एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने गोपनीयता की शर्त पर ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘हम मुफ्त में खेलेंगे। हमें जब तक उम्मीद की किरण दिखेगी, तब तक हम खेलना जारी रखेंगे। हमारा अगला मुकाबला क्वालीफायर्स में होगा। हम मुफ्त में खेलेंगे।’ 
 
पुरुष और महिला सीनियर टीम को पिछले दो महीने का भुगतान भी नहीं किया गया है और पुरुष टीम को हाल के नीदरलैंड और आयरलैंड के दौरे की मैच फीस भी नहीं दी गई है। 
 
आईसीसी ने इस महीने जिम्बाब्वे क्रिकेट को वैश्विक संस्था के संविधान का उल्लंघन करने के लिए तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। आईसीसी संविधान किसी तरह के सरकारी हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं करता है। 
 
इस निलंबन के बाद भी जिम्बाब्वे की टीम द्वीपक्षीय श्रृंखला में भाग ले सकती है लेकिन आईसीसी की वित्तीय मदद के बिना उनके लिए मेजबानी करना मुश्किल होगा। 
 
भविष्य का दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के मुताबिक जिम्बाब्वे की टीम को अगस्त में अफगानिस्तान और अक्टूबर-नवंबर में वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय अंपायरों के खराब स्तर की कलई खुली, एलीट पैनल में एक को भी जगह नहीं