दिग्विजय सिंह पर भारी पड़ा कंप्यूटर बाबा का हठ योग, खाते में जुड़ेगा पूरा खर्च

गुरुवार, 16 मई 2019 (14:04 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव में कंप्यूटर बाबा के भोपाल में किए गए हठ गए और साधु संतों के रोड शो का पूरा खर्च कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ा जाएगा। बीजेपी की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन का मामला कोहेफिजा थाने में दर्ज किया गया है।
 
कंप्यूटर बाबा के अलावा उनके सहयोगी चंद्रशेखर रैकवार पर भी केस दर्ज किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है।
 
कंप्यूटर बाबा और चंद्रशेखर रायकवार पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए हवन पूजन और रैली निकालकर दिग्विजय सिंह के पक्ष में प्रचार किया था। इसकी शिकायत भाजपा नेता राहुल कोठारी ने चुनाव आयोग से की थी। इससे पर कलेक्टर ने नोटिस जारी किया था। नोटिस का जवाब देने की जगह कंप्यूटर बाबा भोपाल से गायब हो गए थे। प्रतिनिधि के द्वारा दिए गए जवाब से चुनाव आयोग असंतुष्ट था जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।
 
इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की मुश्किलें भी बढ़ गई। क्योंकि जो भी कार्यक्रम कंप्यूटर बाबा ने किए थे जैसे हवन पूजन, रैली इन सभी का खर्चा अब दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ा जाएगा। पुलिस ने धार्मिक कार्य करके राजनीतिक उद्देश्य की पूर्ति का मामला भी दर्ज किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मोदी से मायावती नाराज, ममता को निशाना बनाया जाना बहुत ही खतरनाक