भोपाल से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी करीना कपूर!

विशेष प्रतिनिधि

सोमवार, 21 जनवरी 2019 (09:31 IST)
भोपाल। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर क्या सियासत में एंट्री करने जा रही हैं। क्या करीना कपूर कांग्रेस के टिकट पर भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं।
 
ये ऐसे सवाल हैं जो इन दिनों भोपाल की सियासी गलियारों में बेहद चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल भोपाल के कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना ने पार्टी के सामने अजीबोगरीब मांग रखते हुए करीना कपूर खान को भोपाल लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने की मांग कर दी है।
 
भोपाल लोकसभा सीट जो चार दशक से अधिक समय से बीजेपी के कब्जे में है और बीजोपी का गढ़ कहलाती है, इस बार इस सीट पर कांग्रेस की नजर है।
 
कांग्रेस जब सूबे में सत्ता में काबिज है तो अपना झंडा भोपाल लोकसभा सीट पर हर हाल में लहराना चाहती है इसके लिए पार्टी भोपाल से किसी बड़े चेहरे को चुनावी मैदान में उतारने का प्लान तैयार कर रही है।
 
ऐसे में कांग्रेस पार्षदों ने करीना कपूर को भोपाल से लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारने की मांग कर सबको हैरत में डाल दिया है। कांग्रेस पार्षदों ने करीना कपूर खान को भोपाल की बहू बताते हुए कहा कि उनके ससुर मंसूर अली खान पटौदी पहले भी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।
 
ऐसे में करीना कपूर खान जब पटौदी परिवार की बहू हैं और युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय हैं तो उनको पार्टी लोकसभा चुनाव में टिकट देकर मैदान में उतारे।
 
कांग्रेस नेताओं का मानना है कि पटौदी परिवार भोपाल में अपनी अच्छी खासी पैठ रखता है, इसके साथ ही करीना कपूर अपनी पति सैफ अली खान के साथ भोपाल आती रहती है तो पार्टी उनको चुनाव लड़ाने पर विचार कर सकती है।
 
अब देखना होगा कि पार्टी अपने नेताओं की मांग पर किया रुख अपनाती है। ऐसे में जब न तो अब तक करीना कपूर खान या उनके परिवार के किसी सदस्य ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पीएम मोदी बोले- बचाओ-बचाओ, राहुल गांधी ने कहा- 100 दिनों में मिल जाएगी मुक्ति...