राहुल की न्याय योजना को मायावती ने बताया बेतुका, कहा- गठबंधन देगा रोजगार

मंगलवार, 23 अप्रैल 2019 (19:13 IST)
फर्रुखाबाद। गरीबों को 6 हजार रुपए हर महीने देने के कांग्रेस के वादे को बेतुका बताते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती ने दावा किया कि केन्द्र में सपा-बसपा गठबंधन की सरकार सत्ता में आने पर लोगों के लिए स्थायी रोजगार की व्यवस्था करेगी।
 
फर्रुखाबाद संसदीय क्षेत्र के बाग लकूला में गठबंधन के बसपा प्रत्याशी मनोज अग्रवाल के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में मायावती ने कहा कि कांग्रेस के गरीबों के लिए 6 हजार रुपए प्रतिमाह के चुनावी वादे से कोई हल निकलने वाला नहीं है। अगर गठबंधन सरकार सत्ता में आती है तो हर गरीब को रोजगार की व्यवस्था कराना उसकी प्राथमिकता होगी। सभा में राज्यसभा सदस्य एवं महासचिव सतीश मिश्रा और उनके भतीजे आकाश आनंद विशिष्ट अतिथि थे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों, मजदूरों, बेरोजगारों, युवाओं, दलितों, पिछड़ों आदि वर्ग के सभी लोगों के साथ धोखा किया, जबकि बड़े-बड़े पूंजीपतियों को धनवान बनाया गया। भाजपा की केन्द्र और उत्तरप्रदेश सरकार में दलितों, आदिवासियों का उत्थान नहीं हो सका। दलितों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की गलत नीतियों के कारण देश की दुर्गति हो गई है और सपा-बसपा गठबंधन की सरकार केन्द्र में आने पर हम 'सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय' की नीति पर चलेंगे।
 
मोदी सरकार ने नोटबंदी एवं जीएसटी को जल्दबाजी से लागू कर देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया। पूर्व कांग्रेसी सरकार की तरह भाजपा सरकार भी सीबीआई एवं ईडी का गलत इस्तेमाल कर विरोधियों को परेशान कर रही है। देश में कांग्रेस व भाजपा की सरकार को रोकने का काम गठबंधन कर रहा है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बेयरस्टो, वॉर्नर की वतन वापसी से हैदारबाद को तगड़ा झटका