Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस का हाथ नक्सलियों और टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ : मोदी

webdunia
मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (19:07 IST)
कोरबा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जनता के साथ विश्वासघात करना और उन्हें धोखा देने में कांग्रेस ने पीएचडी कर ली है।
 
मोदी ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने दिल्ली में बैठे नेताओं के कहने पर यहां आयुष्मान योजना को बंद करने का फैसला किया और किसान सम्मान निधि के बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं, जिससे अनेक किसानों के खातों में यह पैसा नहीं गया है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों के साथ विश्वासघात करने में और उन्हें धोखा देने में कांग्रेस को दशकों का अनुभव है, पीएचडी कर ली है उन्होंने। केवल बड़े ही नहीं उनके छोटे नेताओं ने भी यह पीएचडी कर ली है। कांग्रेस की न नीयत साफ रही है न नीतियां।
 
उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बन जाएगी तब ये मालामाल हो जाएंगे। कोयला खदानों का बंदरबांट करेंगे। वर्ष 2014 से पहले इन्होंने यही किया था। उस समय के घोटाले सबको याद होगा।
 
मोदी ने इस दौरान दंतेवाड़ा नक्सली हमले में मृत भाजपा विधायक भीमा मंडावी और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेताओं ने नक्सलियों को क्रांतिकारी कहा था। एक दौर चल पड़ा था कांग्रेस के भीतर नक्सलियों को क्रांतिकारी बताने का।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने ढकोसला पत्र (घोषणा पत्र) में राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करने का वादा किया है। इससे यहां के जंगल में रहने वाले भोलेभाले आदिवासियों को जो भड़काते हैं, उन्हें खुली छूट मिल जाएगी। कांग्रेस का हाथ विकास के साथ है या विनाश के साथ है, उन्हें बताना चाहिए। छत्तीसगढ़ को लैंड माइन चाहिए या बिजली की लाईन और पानी का पाइप लाइन चाहिए। कांग्रेस का हाथ सिर्फ नक्सलियों के साथ नहीं बल्कि देश के टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ भी है।
 
मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कई जवान जम्मू कश्मीर में तैनात हैं। वहां शांति के लिए अपनी जान दे रहे हैं। लेकिन कांग्रेस का पंजा उन्हें कमजोर करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस जवानों की सुरक्षा कवच को हटाना चाह रही है। हमारे जवानों को जो कानूनी रूप से विशेष अधिकार मिला है उसे हटाना चाह रही है। इससे क्षेत्र में हिंसा फैलाने वाली ताकतें खुशी से नाच रही हैं।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जमीन से कट चुकी है और उन्हें लोगों की भावनाएं और जरूरतें समझ नहीं आ रही हैं। कांग्रेस के लिए एक ही परिवार की गुलामी की भावना उनके लिए सच्चाई बन गई है।
 
मोदी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के आने के बाद जनता की बेहतरी वाली कई योजनाओं को बंद किया जा रहा है। इसलिए अब यहां से कांग्रेस को निकालने की सख्त आवश्यकता है।
 
इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र को दोहराते हुए कहा कि हमने वर्ष 2022 तक सभी के लिए पक्का मकान, उसमें गैस चुल्हा, एलईडी बल्ब और शौचालय देने का फैसला किया है।
 
आने वाले समय में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि अब सभी किसानों के लिए लागू कर दिया जाएगा। किसान, मजदूर और छोटे दुकानदारों को पेंशन मिलेगा। सबका साथ सबका विकास होगा। और इसे पूरा करने में आप लोगों का एक एक वोट जरूरी है। 23 मई को चुनाव का नतीजा आएगा तब फिर एक बार मोदी सरकार होगी। दिल्ली में जब मजबूत सरकर बनती है तब देश मजबूत बनता है।
 
मोदी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में चौकीदार को गालियां देने की होड़ लग गई है। क्या उन्हें यह शोभा देता है। यहां के साहू समाज को गुजरात में मोदी कहते हैं। क्या वे सब चोर हो गए।
 
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तीन चरणों में मतदान का फैसला किया है। पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान संपन्न हुआ है। वहीं दूसरे चरण में 18 अप्रैल को कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए तथा तीसरे चरण में 23 अप्रैल को रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Hero MotoCorp ने बढ़ाई कीमतें, इतनी महंगी हुईं बाइक्स और स्कूटर