रेल टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर, रेलवे ने 4 कर्मचारियों को निलंबित किया

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (10:02 IST)
नई दिल्ली। रेल टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर बवाल मचने के बाद रेलवे ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
 
चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की थी। जिसके बाद डीएम ने एडीएम संदीप कुमार गुप्ता को इस मामले की जांच सौंपी।

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ खंड रेलवे प्रबंधक ने एक मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक, एक वाणिज्यिक निरीक्षक और दो आरक्षण लिपिकों को निलंबित किया गया है। आदर्श आचार संहिता सत्तारूढ़ पार्टी को चुनावों में उसकी मदद के लिए आधिकारिक मशीनरी के इस्तेमाल से रोकता है।
 
दरअसल, बारांबकी शहर में रविवार को एक व्यक्ति ने रेलवे स्टेशन पर एक टिकट खरीदा। इस पर पीएम मोदी की तस्वीर और सरकारी योजना के विवरण मौजूद थे। टिकट के एक भाग पर प्रधानमंत्री आवास योजना का विवरण था तो दूसरे भाग पर पीएम मोदी की तस्वीर मौजूद थी।
 
गौरतलब है कि 20 मार्च को रेलवे ने प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ली थीं। तृणमूल कांग्रेस ने इनके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। रेलवे ने भी यही कहा था कि ये तीसरे पक्ष के विज्ञापन हैं और एक साल पहले छपे टिकटों के पैकेट से बचे हुए हैं।

यह तस्वीर शहरी विकास मंत्रालय के विज्ञापन अभियान का हिस्सा थी। टिकट के पिछले हिस्से का इस्तेमाल अक्सर विज्ञापनों के लिए किया जाता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख चुनाव जीतने के लिए सेना का सहारा ले रही है भाजपा : अशोक गहलोत