चुनाव आयोग की सख्‍ती के बाद बजरंग बली की शरण में योगी आदित्यनाथ, हनुमान चालीसा का पाठ

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (08:48 IST)
लखनऊ। चुनाव आयोग ने विवादास्पद बयानों पर लगाम लगाने की कवायद में बड़ा कदम उठाते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, बसपा प्रमुख मायावती और सपा नेता आजम खान पर कुछ घंटों के लिए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी। आयोग की सख्ती के बाद योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली की शरण में पहुंच गए और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

आयोग की ओर से प्रतिबंध के बाद सीएम योगी ने इसकी काट का नया तरीका निकाल लिया है। योगी आज सुबह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और उन्होंने वहां हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इसके बाद वह किसी से चर्चा किए बिना वहां से निकल गए।

चुनाव आयोग ने योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया है, चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है लेकिन उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं।

सीएम योगी के मंदिर से जाने के कुछ ही देर बाद लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह भी इसी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। यहां से वे नामांकन भरने जाएंगे। इसमें योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं होंगे।
 
उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने सोमवार को अप्रत्याशित फैसला लेते हुए योगी आदित्यनाथ के लिए 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे तक चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार ने चुनाव आयोग से मांगी किडनी बेचने की अनुमति