लोकसभा चुनाव 2019 : आजम खान के खिलाफ थाने पहुंचीं भाजपा की महिला महापौर, दर्ज कराया मुकदमा

अवनीश कुमार

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (00:08 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खान द्वारा महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस गलत बयानबाजी को लेकर कानपुर की भाजपा महापौर सपा नेता के विरोध में खुलकर मैदान में आ गईं। उन्होंने अभद्र टिप्पणी को लेकर देर शाम कोतवाली थाने में सपा नेता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है।
 
भाजपा की महापौर प्रमिला पाण्डेय ने कानपुर कोतवाली थाना क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ देर शाम तहरीर दी। तहरीर में उन्होंने सपा नेता द्वारा रामपुर में लोकसभा चुनाव की रैली में वहां से भाजपा उम्मीदवार व अभिनेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी को आधार बनाया है। इस टिप्पणी में देश की महिलाओं का अपमान किया गया है जिसे भारतीय जनता पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।
 
महापौर ने बताया कि आज नारी का अपमान करने वाले को जनता लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने का काम करेगी। यह भी बताया कि अगर 1 सप्ताह के अंदर सपा नेता की गिरफ्तारी नहीं होती है तो कानपुर की महिलाएं सड़क पर आ जाएंगी और धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि जब सपा नेता इस तरह की बयानबाजी कर रहे थे तो उस समय मंच पर कई कद्दावर नेता भी मौजूद थे। इसके बावजूद उन्होंने किसी प्रकार का विरोध नहीं किया गया जिससे साफ जाहिर होता है कि सपा की मानसिकता महिलाओं के प्रति किस तरह की है? उन्होंने मांग की कि इस पर सपा अध्यक्ष को जनता से माफी मांगना चाहिए।
 
मामले को लेकर कानपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई थी जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लोकसभा चुनाव 2019 : महंगी पड़ी अभद्र टिप्पणी, चुनाव आयोग ने आजम को 72 और मेनका को 48 घंटे तक प्रचार करने से रोका