मिटाएंगे नहीं बल्कि प्यार से हराएंगे 2019 का चुनाव, सेवादल के अधिवेशन में बोले राहुल गांधी

गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019 (12:55 IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के अजमेर में दो दिवसीय कांग्रेस सेवा दल के अधिवेशन में कहा कि हम 2019 में उन्हें हराएंगे, लेकिन मिटाएंगे नहीं। उन्होंने कहा कि हम कत्ल नहीं करेंगे और उन्हें प्यार से हराएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिला तो मेरे दिल में उनके लिए नफरत नहीं थी। 
 
दरअसल पीएम मोदी ने बुधवार को 16वीं लोकसभा के समापन सत्र के भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा था।लोकसभा में अपने अनुभवों को साझा करते हुए राहुल का नाम लिए बिना मोदी ने कहा था कि मुझे सदन में पहली बार आंखों की गुस्ताखियों के बारे में पता चला। साथ ही मैंने गले मिलने और गले पड़ने का अंतर भी समझा। राहुल संसद सत्र के दौरान मोदी के पास जाकर अचानक उनके गले लग गए थे, उसके बाद उन्होंने अपने सहयोगियों की ओर देखकर आंख भी मारी थी।
लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी कांग्रेस में नई जान फूंकने की राह पर हैं। सेवादल के कार्यक्रम में राहुल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से केवल वादे किए और उद्योगपति मित्रों का ऋण माफ किया। 
 
राहुल गांधी ने कहा कि कि मैं आप सबसे माफी मांगना चाहता हूं कि आपको जो आदर मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आपके साथ आगे ऐसा नहीं होगा और कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री तक से आपको सम्मान मिलेगा।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोने-कोने में सेवादल की टोपी देखना चाहता। चाहे आंधी हो, तूफान हो, हिंसा हो मैं आपको वहां देखना चाहता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस आग लगाने का काम करती है लेकिन हम प्यार के साथ उस आग को बुझाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपकी रक्षा करूंगा लेकिन आपको पूरे दम से उनका सामना करना है।
 
राहुल गांधी ने कहा कि अंग्रेजों ने 1927 में सेवादल को बैन किया, लेकिन फिर वह बैन हटाना पड़ा। कांग्रेस के नेताओं को देखिए महात्मा गांधी, अंबेडकर, आजाद, सुभाष चंद्र बोस, पटेल ये सब देता 10 से 15 साल जेल में रहे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अमेरिका ने दी अपने नागरिकों को पाकिस्तान न जाने की सलाह, बताया यह कारण...