इंदौर में सुमित्रा महाजन का चुनाव लड़ने से इंकार

शुक्रवार, 5 अप्रैल 2019 (13:49 IST)
इंदौर की लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच एक बड़े घटनाक्रम में लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने मीडिया को लिखे पत्र में कहा है कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं। 
 
ताई ने पत्र में लिखा है कि पार्टी ने आज यानी 5 अप्रैल तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। यह अनिर्णय की स्थिति क्यों है? संभव है कि पार्टी को निर्णय लेने में कुछ संकोच हो रहा है।
 
श्रीमती महाजन ने लिखा कि हालांकि मैंने पार्टी के वरिष्ठों से इस संबंध में बहुत पहले ही चर्चा की थी और निर्णय उन्हीं पर छोड़ दिया था। लगता है कि उनके मन में अभी कुछ असमंजस है। इसलिए अब मैं यह घोषणा करती हूं कि मुझे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना है। अत: पार्टी अपना निर्णय नि:संकोच होकर करे।

ताई ने आगे लिखा कि इंदौर के लोगों ने आज तक मुझे जो प्रेम दिया, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो सहयोग दिया मैं उन सभी की हृदय से आभारी हूं। अपेक्षा करती हूं कि पार्टी जल्द ही अपना निर्णय करे ताकि आने वाले दिनों में सभी को काम करने की सुविधा हो। इससे असमंजस की स्थिति भी समाप्त हो जाएगी। 
 
उल्लेखनीय है कि श्रीमती महाजन को टिकट 75 पार की आयु होने के चलते नहीं मिल पाया था। लंबे समय से पार्टी में इंदौर के टिकट को लेकर असमंजस बना हुआ था। ऐसा माना जा रहा है कि ताई के पत्र के बाद पार्टी जल्द ही उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लोकसभा चुनाव 2019 : टिहरी में 12वीं बार राजपरिवार की प्रतिष्ठा दांव पर