आडवाणी के ब्लॉग पर पीएम मोदी का ट्‍वीट, बताया BJP का सही अर्थ

गुरुवार, 4 अप्रैल 2019 (20:53 IST)
नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी संस्थापकों में से लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्‍वीट किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि आडवाणीजी पर मुझे गर्व है। आडवाणीजी ने जैसे पार्टी को मजबूत किया, उस पर मुझे गर्व है।
 

Advani Ji perfectly sums up the true essence of BJP, most notably the guiding Mantra of ‘Nation First, Party Next, Self Last.’

Proud to be a BJP Karyakarta and proud that greats like LK Advani Ji have strengthened it. https://t.co/xScWuuDuMq

— Chowkidar Narendra Modi (@narendramodi) April 4, 2019
पीएम मोदी ने कहा कि आडवाणीजी ने सही अर्थों में BJP का मतलब बताया है। बीजेपी का मूलमंत्र है- देश पहले, फिर पार्टी और बाद में मैं।
 
ALSO READ: आडवाणी का दर्द उमड़ा, हमने विरोधियों को देशद्रोही नहीं माना


मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा कार्यकर्ता होने पर गौरवान्वित हूं और एलके आडवाणीजी जैसे महान लोगों पर गर्व है जिन्होंने पार्टी को मजबूत बनाया। 

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लंबे समय बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी ने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को कभी ‘राष्ट्र विरोधी’ नहीं माना है। 
 
सरकार का विरोध करने वाले राजनीतिक स्वरों को ‘राष्ट्र विरोधी’ करार देने के चलन को लेकर छिड़ी बहस के बीच भाजपा के इस वरिष्ठ नेता की यह टिप्पणी काफी महत्व रखती है। 
 
‘नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट (राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी, स्वयं अंत में)’ शीर्षक से अपने ब्लॉग में आडवाणी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र का सार विविधता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए सम्मान है। अपनी स्थापना के समय से ही भाजपा ने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को कभी ‘दुश्मन’ नहीं माना बल्कि प्रतिद्वन्द्वी ही माना। 
 
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से राष्ट्रवाद की हमारी धारणा में हमने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को ‘राष्ट्र विरोधी’ नहीं माना। पार्टी (भाजपा) व्यक्तिगत एवं राजनीतिक स्तर पर प्रत्येक नागरिक की पसंद की स्वतंत्रता को प्रतिबद्ध रही है।

उल्लेखनीय है कि 91 वर्षीय आडवाणी गांधीनगर लोकसभा सीट से 6 बार सांसद रह चुके हैं। इस बार 75 पार के नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने के नियम के चलते आडवाणी भी टिकट की दौड़ से बाहर हो गए और गांधीनगर से अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख जिदान की रीयाल मैड्रिड को मिली वेलेंसिया के हाथों हार