नई फसल आने से पहले ही नीमच में 22 किलो अफीम पकड़ी

एक तरफ जहां मालवा में अफीम की फसल अपने पूरे शबाब पर है और अफीम में चीरा लगाने की तैयारी चल रही है, वहीं एमपी पुलिस ने शुक्रवार को 22 किलो 200 ग्राम अफीम और 350 किलो डोडा चूरा की एक बड़ी खेप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।
 
इसमें चौंकाने वाली बात यह है की नई फसल की अफीम अभी निकली ही नहीं है तो इतनी बड़ी मात्रा में अफीम आई कहां से और इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि डोडा चूरा मिनी ट्रक के हाइड्रोलिक सिस्टम के नीचे छुपाकर रखा गया था। 
 
इस मामले में जानकारी देते हुए नीमच एसपी राकेश कुमार सगर ने बताया की गुरुवार-शुक्रवार मध्‍य रात्र‍ि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक बाइक पर दो युवक अवैध मादक पदार्थ लेकर जा रहे हैं। इसी के चलते पुलिस टीम तैयार कर खोजबीन शुरू की।
 
सूचना के बाद पुलिस ने डिकेन मोरवन रोड पर बिना नंबर की बाइक पर जा रहे दो युवकों को रोका, जिसके बाद दोनों युवकों को तलाशी ली गई, इस दौरान दोनों युवकों के पास से दो थैलों में करीब 22 किलो 200 ग्राम अवैध मादक पदार्थ अफिम बरामद की गई। पुलिस ने अफीम के साथ बाइक जब्‍त कर दोनों आरोपी संजय पिता राधेश्‍याम धाकड़ (27) व घीसालाल पिता मोहनलाल धाकड़ (40) दोनों निवासी मनासा को गिरफ्तार किया है।
 
दोनों युवकों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्‍ट की धारा 8/18 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
 
एसपी सगर ने आगे बताया कि दूसरी कार्रवाई गुरुवार रात की गई। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप डिकेन थाना क्षेत्र से जाने वाली है। नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने मनासा से कंजार्डा की ओर जा रहे मिनी ट्रक क्रमांक आरजे-14 जीडी 7727 की तलाशी ली, तलाशी के दौरान पुलिस को ट्रक में 14 प्‍लास्टिक के कट्टों में से 350 किलो डोडाचूरा मिला।
 
पुलिस ने अवैध डोडाचूरा और ट्रक जब्‍त कर आरोपी ट्रक चालक पप्‍पाराम पिता काचबराम विश्‍नोई (38) निवासी जोधपुर को गिरफ्तार किया। सबसे खास बात यह है कि यह डोडा चूरा मिनी ट्रक के हाइड्रोलिक सिस्टम में छुपाकर रखा गया था। 
 
एसपी सगर ने बताया कि इसके अलावा इन दोनों घटनाओं में तीन अरोपी फरार हैं। उन तीनों के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्‍ट में प्रकरण दर्ज किया गया है। जल्‍द ही उन तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रोहित शर्मा का 'टोटका', जर्सी का नंबर बदला और बदल गया रनों का आंकड़ा भी