इंदौर में पिता ने फीस के बदले बेटी से किया दुष्कर्म, निर्भया की कहानी से मिली हिम्मत

रविवार, 17 मार्च 2019 (09:47 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक ओर घटना सामने आई है। इंदौर ना नाम भले ही देश के सबसे साफ शहरों में शुमार हो लेकिन इस तरह की घटनाओं से पता चलता है कि यहां के कुछ लोग मानसिक रूप से अभी भी अस्वच्छ है।

फिजियोथैरेपी की पढ़ाई कर रही 20 साल की बेटी से उसका पिता ही 3 साल से दुष्कर्म कर रहा था। छात्रा शुक्रवार को अपनी सहेलियों के साथ बाणगंगा थाने पहुंची और पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

छात्रा ने पुलिस को बताया कि पिता मुझे पढ़ाई बंद करने और मां को जान से मारने की धमकी देकर गंदा काम करता आ रहा था। पीड़िता को यह डर भी सता रहा था कि मैं होस्टल में चली जाऊंगी और मेरी छोटी बहन होस्टल से घर आएगी। मेरे बाद पिता उससे भी दुष्कर्म करेगा।
 
सहेलियों की सहलाह पर इस तरह जुटाए सबूत : शिवरात्रि के एक दिन पहले कॉलेज में मैडम ने निर्भया का एक लेक्चर लिया था। इस दौरान पीड़िता ने अपनी सहेली को मैसेज किया कि ऐसा मेरे साथ भी होता है। इसके बाद सहेली की सलाह पर उसने दस दिन तक पिता की फोन रिकॉर्डिंग की। उसके बाद उसने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है। 
 
फीस के बदले रखी संबंध की शर्त : पीड़िता ने बताया कि पिता ने पिछले साल कॉलेज में मेरी 61 हजार रुपए फीस भरी। फीस भरने से पहले ही उसने शर्त रखी थी कि आगे की फीस तभी देगा जब मैं रोजाना समय पर उसके पास पहुंच जाऊं और किसी को भी कुछ नहीं बताऊं। 
 
पिता से फोन पर दूर जाकर करती थी बात : पीड़िता की सहेलियों के अनुसार सहेली का पिता पीड़िता का पिता रोज दोपहर में फोन लगाकर धमकाता था। कहता था कि मुझे नींद नहीं आ रही है। तू नहीं आई तो मैं तेरी मां को मार डालूंगा या फिर खुद मर जाऊंगा। जब भी उसका फोन आता वह दूर जाकर बात करती। हमें समझ नहीं आता कि वह दूर क्यों चली जाती है।

मसाला फैक्ट्री में काम करता है आरोपी : पिता एक मसाला फैक्टरी में नाइट शिफ्ट में काम करता है। मां भी उसी फैक्टरी में दिन में काम करती है। आरोपी फूट-फूटकर थाने में रोने लगा। आरोपी की दस साल की उम्र में शादी हो गई थी। वह 18 साल का हुआ तो उसकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया। अब बेटी 20 साल की और पिता 38 साल का हो चुका है। पीड़िता ने बताया एक छोटा भाई भी है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का दूसरा पोस्टर जारी करेंगे अमित शाह, 12 अप्रैल को रिलीज होगी यह फिल्म