लोकसभा चुनाव से बीजेपी में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव, सह संगठन महामंत्री अतुल राय को हटाया

भोपाल। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में बड़े स्तर पर सर्जरी की शुरुआत हो गई है। बीजेपी के प्रदेश सह संगठन महामंत्री अतुल राय को पद से हटाते हुए उन्हें संघ में वापस भेज दिया गया है। राय ऐसे पूर्णकालिक सदस्य हैं जिनकी बीजेपी से संघ में वापसी हुई है।

राय को संघ में मध्य भारत प्रांत का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। अतुल राय अब भोपाल के संघ कार्यालय केशव नीडम में काम करेंगे। विधानसभा चुनाव में महाकौशल में पार्टी की हार के बाद अतुल राय को हटाए जाने की चर्चा काफी लंबे समय से चल रही थी।

वेबदुनिया में अपनी चार जनवरी की खबर में बताया था कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में बड़ी सर्जरी होगी। अब जब लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में बहुत ही कम वक्त बचा है, तब बीजेपी संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव होने दिखाई देने लगे हैं।

पहले बीजेपी को कई जिला अध्यक्षों को हटाए जाने और अब प्रदेश सह संगठन महामंत्री अतुल राय को बाहर करना इसी कड़ी में लिया गया फैसला है। विधानसभा चुनाव और बीजेपी संगठन में अतुल राय की भूमिका को लेकर लंबे समय से सवाल उठाए जा रहे थे, वहीं आने वाले समय में बीजेपी में संगठन स्तर पर और भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख अनरेग्युलेटेड डिपॉजिट स्कीम्स पर सरकार का शिकंजा, जानिए इसके 5 फायदे