'लालटेन' की 'रोशनी' में सत्ता में 'वापसी' की राह तलाशती भाजपा!

विकास सिंह

गुरुवार, 13 जून 2019 (11:13 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव के बाद अचानक से मध्यप्रदेश में भाजपा कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रामक हो गई है। बिजली कटौती को मुद्दा बनाते हुए भाजपा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने सूबे के हर जिले में बिजली कटौती के विरोध में 'लालटेन यात्रा' निकाली।
 
भोपाल में हुए प्रदर्शन की अगुवाई पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने की। कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर फेल है। लोकसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत का हवाला देते हुए राकेश सिंह ने कहा कि चुनाव में जीत जनता के भरोसे से हासिल होती है और वर्तमान कांग्रेस सरकार ने जनता का भरोसा खो दिया।
 
राकेश सिंह ने कांग्रेस में गुटबाजी का जिक्र करते हुए कमलनाथ सरकार के कभी भी गिरने की भविष्यवाणी कर दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बैसाखी पर टिकी है और कब गिर जाए, किसी को पता नहीं चलेगा और प्रदेश की जनता भी चाहती है कि एक बार फिर भाजपा सरकार प्रदेश में आ जाए।
 
भाजपा अध्यक्ष ने साफ कहा कि भाजपा की सत्ता में वापसी तक पार्टी ऐसे ही आंदोलन करती रहेगी। पूरे प्रदेश में हुई इस 'लालटेन यात्रा' की शुजालपुर में अगुआई करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश में जंगलराज बन गया है और प्रदेश सरकार केवल ट्रांसफर उद्योग में लगी हुई है।
सरकार का दावा, बिजली की समस्या नहीं : एक ओर भाजपा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है तो वहीं दूसरी ओर सरकार लगातार दावा कर रही है कि प्रदेश में कहीं भी बिजली की समस्या नहीं है। सरकार का दावा है कि अगर कहीं बिजली गुल हो रही है तो वह केवल टिपिंग के चलते हो रही है जिसका कारण भाजपा सरकार में खरीदे गए खराब उपकरण हैं।
 
बिजली की समस्या को लेकर भाजपा जिस तरह हमलावर है, उससे इस बात के संकेत साफ हैं कि आने वाले समय में भाजपा प्रदेश सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत यात्रा से पहले अमेरिकी मंत्री भी बोले, 'मोदी है तो मुमकिन है'