Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मोदी के चेहरे और हिंदुत्व पर भाजपा लड़ेगी मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव

हमें फॉलो करें मोदी के चेहरे और हिंदुत्व पर भाजपा लड़ेगी मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव
webdunia

विकास सिंह

, सोमवार, 17 अक्टूबर 2022 (13:25 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति साफ कर दी है। हिंदुत्व और नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ भाजपा चुनाव मैदान में उतरने का एलान कर दिया है। रविवार को मध्यप्रदेश के एक दिन के दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा की चुनावी रणनीति को एकदम साफ कर दिया है। इसके साथ अमित शाह ने अपने दौरे के दौरान भाजपा नेताओं को एकजुटता का मंत्री देते हुए डबल इंजन वाली सरकार के फायदे को भी वोटर्स तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

मोदी ही विधानसभा चुनाव में चेहरा-ग्वालियर में एक सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी पर भरोसा कर अगले चुनाव में भाजपा को ही जिताना है। अमित शाह ने कहा कि एक बार कांग्रेस सरकार को भुगत कर देख लिया है, फिर से चुनाव होने वाले है गलती मत करना। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 2018 का विधानसभा चुनाव भाजपा को कांग्रेस के हाथों का हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि 'वेबदुनिया' ने अगस्त में ही अपनी खबर में इस बात को बताया था कि भाजपा मोदी के चेहरे के सहारे चुनावी रण में कूदने की तैयारी कर रही है और अब गृहमंत्री अमित शाह के इस बयान से इस पर मोहर भी लग गई है।  

अमित शाह का यह बयान ऐसे समय आया है जब मध्यप्रदेश में भाजपा संगठन और सरकार पूरी ताकत के साथ मोदी के चेहरे की ब्रॉडिंग पर फोकस कर रही है। विधानसभा चुनाव से पहले लोगों तक मोदी सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए प्रदेश भाजपा सरकार प्रदेश में इन दिनों बड़ा अभियान चला रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरु होकर 31 अक्टूबर  तक चलने वाले विशेष प्रदेश स्तरीय अभियान में मोदी सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और उसके जनता से उसके फीडबैक लेने का काम किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों और कार्यक्रमों में अक्सर मध्यप्रदेश का जिक्र कर रहे है वहीं भाजपा सरकार और संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र में रखकर अपने कार्यक्रमों को अमलीजामा पहना रही है।

‘डबल इंजन सरकार’ पर फोकस चुनावी रणनीति-मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा हिंदुत्व और नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ डबल इंजन वाली सरकार पर खासा फोकस करेगी। पिछले दिनों दो बड़े आयोजनों में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार की तारीफ की है उससे भाजपा की चुनावी रणनीति एकदम साफ हो गई है। रविवार को हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करने आए अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को देश में सबसे पहले साकार करने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार ने किया है, उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरीफ की।

इससे पहले महाकाल लोक का लोकार्पण कार्यक्रम जिसको मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के चुनावी शंखनाद के तौर पर देखा गया था, में प्रधानमंत्री की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करने के बाद यह माना जा रहा है कि भाजपा 2023 का चुनाव शिवराज सिंह चौहान की चेहरे पर भी लड़ सकती है और डबल इंजन वाली सरकार के नारे को और मजबूत कर सकती है।  

2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा वोटरों को डबल इंजन वाली सरकार के माध्यम से सीधा संदेश देने की रणनीति पर काम कर रही है। केंद्र की योजनाओं को राज्य सरकार के द्धारा बेहतर क्रियान्वयन के साथ उनको आगे बढ़ाकर वोटरों को सीधा कनेक्ट करने की कोशिश में जुटी है।

सत्ता और संगठन को दिया एकजुटता का मंत्र- भाजपा के चुनावी चाणक्य कहे जाने वाले गृहमंत्री अमित शाह ने अपने दौरे के दौरान सत्ता और संगठन को एकजुटता का मंत्र देते हुए पूरी ताकत के साथ चुनाव के लिए जुट जाने को कहा। वहीं अमित शाह के दौरे के दौरान हवन पॉलिटिक्स की एक दिलचस्प तस्वीर निकल कर सामने आई है। ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण कार्यक्रम के शिलान्यास कार्यक्रम में अमित शाह के साथ प्रदेश भाजपा के सभी दिग्गज एक साथ हवन करते नजर आए। सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को सियासी गलियारों में अमित शाह के प्रदेश भाजपा के नेताओं को एकजुटता के मंत्र से देखकर जोड़ कर देखा जा रहा है।  

एंटी इंकम्बेंसी की काट हिंदुत्व का एजेंडा!-मध्यप्रदेश जो अब विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मोड में आ चुका है उसमें अमित शाह के इस बयान ने चुनावी तस्वीर साफ कर दी है। वहीं इससे ठीक पहले 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक के भव्य लोकार्पण कार्यक्रम के जरिए हिंदुत्व का शंखनाद कर दिया था। श्री महाकाल लोक के जरिए भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हिंदुत्व के एजेंडे को नई धार दे दी है। हिंदुत्व का एजेंडा जो 2014 बाद भाजपा की जीत की गारंटी बन गया है,मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ मौजूदा एंटी इंकमबेंसी की धार को कुंद करने का काम करेगी।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

किसानों के खाते में ट्रांसफर हुए 16 हजार करोड़, पर ड्रॉप मोर क्रॉप का मंत्र