Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather update : मध्यप्रदेश में अगस्त के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश के आसार

webdunia
शनिवार, 1 अगस्त 2020 (01:58 IST)
भोपाल। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दवाब के क्षेत्र के चलते मध्यप्रदेश में अगस्त के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के वैज्ञानिक उदय सरवटे ने आज बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसका असर प्रदेश में 2 अगस्त से दिखने लगेगा। उन्होंने बताया कि 4 से 10 अगस्त के बीच पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इस बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान शाजापुर, उज्जैन और मलाजखंड में हल्की बारिश, होशंगाबाद, इंदौर व उज्जैन संभाग में कुछ स्थानों पर तथा रीवा सागर शहडोल चंबल ग्वालियर संभागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं विदिशा छिंदवाडा सहित आधा दर्जन स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के लगभग एक दर्जन स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश में जुलाई के महीने में बहुत कम बारिश हुई, जिसके चलते किसानों की चिंताएं बढ़ गईं हैं। हालांकि अगस्त में अच्छी बारिश की संभावना के चलते किसानों को राहत मिलने के आसार हैं। विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं जताई है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह हल्के बादल छाए रहे, लेकिन दोपहर होते-होते ही कल की तरह आज भी तीखी धूप रही, जिसके चलते गर्मी महसूस हुई।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्‍यप्रदेश में 4 अगस्त से भरे जाएंगे पूरक परीक्षा के आवेदन