Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Weather Alert: मौसम विभाग का पूर्वानुमान, एमपी के कुछ जिलों में साल की दूसरी बारिश की संभावना

हमें फॉलो करें Weather Alert: मौसम विभाग का पूर्वानुमान, एमपी के कुछ जिलों में साल की दूसरी बारिश की संभावना
, शुक्रवार, 8 जनवरी 2021 (10:10 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार को नए साल की दूसरी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र ने पूर्वानुमान में कहा कि शुक्रवार सुबह तक होशंगाबाद संभाग और सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, उज्जैन व देवास जिलों के अलग-अलग इलाकों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। ग्वालियर, चंबल, सागर और उज्जैन संभागों तथा भोपाल व राजगढ़ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार सुबह को मध्यम से भारी कोहरा होने की संभावना है।
आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा कि इस नए साल में प्रदेश विशेषकर इसके पश्चिमी हिस्सों में दूसरी बार बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस साल की पहली बारिश 2 जनवरी से शुरू हुई थी। अब इसका दूसरा दौर शुरू होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मौसम का यह मिजाज पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है। इस साल की दूसरी बारिश का दौर लंबे समय तक नहीं चलेगा। रविवार को जब बादल होंगे तो सर्दी पड़ने की संभावना है।
 
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शुक्रवार और रविवार को बौछारें पड़ने की उम्मीद है। इस सर्दी की यह तीसरी बौछार होगी। उन्होंने कहा कि इन सर्दियों में दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में पहली बार बारिश हुई थी। साहा ने कहा कि 2 जनवरी से मध्यप्रदेश में पारा कुछ ऊपर चढ़ गया है। खरगोन में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस प्रदेश के खरगोन, उमरिया और मंडला जिलों में गुरुवार सुबह दर्ज किया गया है। (भाषा)


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बड़ी खबर, इंदौर में मिला कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन