मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मियों को जल्द मिलेगा वीकली ऑफ, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

विशेष प्रतिनिधि

बुधवार, 19 दिसंबर 2018 (18:22 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मियों को जल्द ही वीकली ऑफ की बड़ी सौगात मिलने जा रही है। पुलिस मुख्यालय में अफसरों की बैठक लेने पहुंचे कमलनाथ ने बैठक के दौरान डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग जल्द से जल्द इसी व्यवस्था को शुरू करे।
 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सूबे की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि पुलिस को जनता के बीच अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए और काम करना होगा। मुख्यमंत्री ने ड्रग्स और सट्टे को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस विभाग जीरो टॉलरेंस पर काम करे।
वहीं पुलिस मुख्यालय में अहम बैठक के दौरान कमलनाथ ने निर्देश दिए कि एक ही जगह सात-आठ साल से जमे अफसरों को तुरंत हटाया जाए। सीएम ने कहा कि पोस्टिंग क्षमता के आधार पर मिलनी चाहिए न कि पसंद के आधार पर। 
 
उन्होंने पुलिस विभाग के लिए फंड बढ़ाने का आश्वासन भी दिया। वहीं सूबे की पुलिस को और एंडवास बनाने के लिए फंड की कमी आड़े नहीं आने का भरोसा भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया। सीएम ने बैठक के बाद कहा कि प्रदेश की छवि पुलिस विभाग से बनती है और मैंने मैंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की है कि प्रदेश की अच्छी छवि कैसे बने।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वेबदुनिया के ताज में एक और हीरा