Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में घर का बिजली बिल आया 3,419 करोड़ रुपए, उपभोक्ता की तबीयत हुई खराब

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 26 जुलाई 2022 (21:40 IST)
ग्वालियर (मध्यप्रदेश)। विद्युत मंडल की लापरवाही से यहां के एक घरेलू बिजली उपभोक्ता को करोड़ों का बिल थमा दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश की सरकारी बिजली कंपनी मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने एक उपभोक्ता को करीब 3,419 करोड़ रुपए का बिजली बिल थमा दिया। यह धनराशि देखकर उपभोक्ता का स्वास्थ्य खराब हो गया। बिजली कंपनी को यह जानकारी मिलने पर तत्काल बिल में सुधार कर इसे मानवीय भूल बताया।
 
इस बारे में ग्वालियर की शिवविहार कॉलोनी के निवासी संजीव कनकने ने बताया कि इस बार उनका बिजली बिल 3,419 करोड़ रुपए का आया। यह देखकर उनकी पत्नी परेशान हो गई और पिता की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बिजली कंपनी के पोर्टल पर ऑनलाइन देखा तो यही धनराशि बता रहा था।
 
उन्होंने कहा कि जब बिजली कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया तो वे भी हैरान रह गए, लेकिन बाद में बिल में सुधार कर दिया। वहीं बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने बताया कि यह एक मानवीय भूल है। दरअसल, उपभोक्ता के सर्विस क्रमांक को खपत की गई यूनिट के स्थान पर डाल दिया गया और सॉफ्टवेयर ने उसी हिसाब से बिल बना दिया। यह गलती संज्ञान में आते ही तुरंत बिल को सही किया गया और अब उसका करीब 1,300 रुपए की धनराशि का बिल आया है।
 
पूरे मामले में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि गलती को तुरंत सुधारा गया और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मेघालय में वेश्यालय चलाने के मामले में भाजपा नेता उत्तरप्रदेश में गिरफ्तार