Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर के पांच सितारा होटल पर छापा, मिले सड़े आलू और एक्सपायरी डेट का सामान

webdunia
गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (09:10 IST)
इंदौर। इंदौर के एक प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल रेडिसन ब्लू में भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के आदेश पर जब छापेमारी की गई तो इस दौरान वहां खराब (बासी) खाद्य सामग्री और एक्सपायरी डेट का सामान मिला। एफएसएसएआई के आदेश पर इसे नष्ट करवाया गया।

 
एफएसएसएआई के आदेश के अनुसार 5 सितारा होटलों को सेंट्रल लाइसेंस की आवश्यकता होती है। छापे के दौरान खाद्य सुरक्षा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए वैज्ञानिक वैदेही कलजुनकर, मुकेश गीते, एफएसएसएआई पश्चिमी क्षेत्र मुंबई के तकनीकी अधिकारी, मध्यप्रदेश की अफसर शीला गौली, नामित अधिकारी और केंद्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण के अधिकारी मंगलवार को रेडिसन ब्लू पहुंचे।

webdunia
 
जब छापेमारी की गई तो चाय, माउथ फ्रेशनर, पीनट बटर, सिरके की उपयोग करने की डेट समाप्त हो चुकी थी। इसके अलावा भंडारण कंटेनरों में रखे कच्चे आलू और अदरक सड़े हुए थे। अचार के घड़ों को बिना ढक्कन के खुला रखा गया था। स्टाफ कैंटीन और कच्चे माल के भंडारण क्षेत्र में तिलचट्टे और मक्खियां भी दिखीं।

छापेमारी के दौरान सड़ा आलू भी मिला। जांच पड़ताल के दौरान होटल प्रबंधन थर्ड पार्टी ऑडिटिंग, रिकॉर्ड, स्वीकृत विक्रेता सूची, उपभोक्ता शिकायत निवारण आदि के रिकॉर्ड भी नहीं दिखा पाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पंजशीर में पाकिस्तान को महंगी पड़ सकती है तालिबान की मदद, अमेरिकी सांसद ने की यह मांग...