Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दंगल पड़ गया भारी, कुश्ती के दौरान पहलवान की मौत, आज की बड़ी खबरें एक क्लिक पर...

webdunia
गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (14:17 IST)
नई दिल्ली। ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी, अफगानिस्तान में तालिबान सरकार, कोरोनावायरस समेत इन खबरों पर 9 सितंबर, गुरुवार को रहेगी सबकी नजर... आज की बड़ी खबरें...


02:16 PM, 9th Sep
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में आयोजित एक दंगल प्रतियोगिता में कुश्ती के दौरान उत्तराखंड से आए पहलवान की गर्दन टूटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बिना अनुमति के यह दंगल आयोजित की गई थी, जिसमें एक पहलवान के दांव से दूसरे पहलवान की गर्दन टूट गई और अखाड़े में ही उसकी सांसे उखड़ गई।

01:54 PM, 9th Sep
शिक्षा मंत्रालय की वार्षिक भारतीय रैंकिंग में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास को पहला स्थान, भारतीय विज्ञान संस्थान (IISC) बेंगलुरु को दूसरा और आईआईटी बंबई को तीसरा स्थान मिला। शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा जारी भारतीय संस्थागत रैंकिंग ढांचा (NIRF) के छठे संस्करण में इंजीनियरिंग कॉलेजों की शीर्ष 10 संस्थाओं की सूची में 8 IIT, 2 NIT संस्थानों ने स्थान बनाया। कॉलेजों की श्रेणी में रैंकिंग में मिरांडा हाउस सर्वश्रेष्ठ कॉलेज, लेडी श्रीराम कालेज फॉर वुमन को दूसरा स्थान मिला।


12:55 PM, 9th Sep
webdunia
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बार फिर से लापरवाही सामने आई है, जहां जहरीले कीड़े के काटने के बाद तीमारदार मरीज को लेकर सीएचसी पहुंचा था। लेकिन हालत गंभीर होने के चलते सीएससी से कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल के लिए डॉक्टर ने रेफर कर दिया। जब मरीज को तीमारदारों ने एम्बुलेंस पर ले जाने के लिए एम्बुलेंस चालक को बुलाया तो एम्बुलेंस चालक काफी देर तक नहीं आया।

काफी देर बीत जाने के बाद भी जब एम्बुलेंस चालक नहीं आया तो मरीज के तीमारदार एम्बुलेंस चालकों के कमरे में जा पहुंचे, जहां पर एम्बुलेंस चालकों की शराब पार्टी चल रही थी।
 
इसका वीडियो मरीज के तीमारदार ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वहीं हंगामा बढ़ता देख दूसरा एम्बुलेंस चालक मरीज को लेकर हैलट अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


12:54 PM, 9th Sep
राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से 40 किलोमीटर पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 225 पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं सेनाध्यक्ष ने आज हरक्यूलिस विमान से उतरकर नया इतिहास बनाया। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया है। इसके तहत बाकासर गांव के समीप 39.95 करोड़ रूपए की लागत से एयर स्ट्राइक बनाई गई है।

11:45 AM, 9th Sep
महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर के अलर्ट के बाद मध्यप्रदेश में भी कोरोना की तीसरी लहर की आंशका बढ़ गई है। बीते दो सप्ताह से लगातार कोरोना के एक्टिव केस बढ़ने के बाद अब सरकार की चिंता भी बढ़ने लगी है।

जबलपुर, इंदौर और भोपाल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ने के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी बैठक करने जा रहे है। जिसमें कोरोना की तीसरी लहर की आंशकाओं को देखते हुए सितंबर महीने में पूरे प्रदेश के लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य हासिल करने की रणनीति बनाई जाएगी। इसके साथ तीसरी लहर को रोकने के लिए कुछ और बड़े निर्णय लिए जा सकते है।

11:44 AM, 9th Sep
अफगानिस्तान में तालिबान राज शुरू होते ही महिलाओं की मुश्किलें बढ़ने लगी है। पहले सरकार में महिलाओं को कोई जगह नहीं दी गई फिर प्रदर्शन पर रोक लगाई गई और अब महिलाओं के खेलने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

09:09 AM, 9th Sep
पंजशीर में हमले में तालिबान की मदद करना पाकिस्तान को खासा महंगा पड़ सकता है। अमेरिका के एक सांसद ने अफगानिस्तान के पंजशीर में तालिबान के हमले में मदद करने के लिए पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

08:20 AM, 9th Sep
webdunia
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से सड़कों पर महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। महिला प्रदर्शन कारियों से घबराए तालिबान ने वादा किया कि अफगान सरकार आने वाले दिनों में महिलाओं को भी सरकार में शामिल करेगी। इस बीच तालिबान ने दावा किया है कि अफगानिस्तान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के लिए विदेशों से पैसा मिल रहा है।

08:19 AM, 9th Sep
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार को बाराबंकी में होने वाली जनसभा को जिला प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया है। ओवैसी अब केवल पार्टी के 50 कार्यकर्ताओं से अपने पदाधिकारी के घर पर मिल सकेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

असम में दिल दहला देने वाला नौका हादसा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो