सनसनीखेज, फर्जी नक्सली बनकर मांगी 1 करोड़ की फिरौती

कीर्ति राजेश चौरसिया

रविवार, 15 दिसंबर 2019 (09:55 IST)
सिवनी। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के कुरई में फर्जी नक्सली बनकर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगते का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में कटंगी के तिरोड़ी क्षेत्र निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है।
 
मोहगाँव से खवासा तक के फोरलेन का निर्माण करा रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के सुपरवाइज़र को कुछ दिनों पहले एक युवक के द्वारा एक पत्र दिया गया और सुपरवाईजर का नंबर लिया गया। इस पत्र में नक्सलवादियों के तरीकों से मिलते जुलते तरीके से सुपरवाइज़र से एक करोड़ की रकम की मांग की गई।
 
इस मामले में सुपरवाईज़र के द्वारा कुरई पुलिस की जानकारी में सारा वाकया लाया गया। इसी बीच उक्त युवक के द्वारा कथित रूप से फोन कर राशि की मांग की गई। इस मामले को पुलिस की सायबर सेल की निगरानी में भी रखा गया था। सायबर सेल की मदद से कुरई पुलिस के द्वारा एक आरोपी को शुक्रवार को जंगल के रास्ते घेराबंदी कर धर दबोचा गया।
 
 
सिवनी के एडिशनल एसपी कमलेश खरपुसे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में बालाघाट जिले के तिरोड़ी निवासी नितेश परते (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ करने पर उसने आपने आपको बीएसएफ की 101 बटालियन दिल्ली में चालक के पद पर पदस्थ होना बताया। आरोपी का आचरण संदिग्ध होने के कारण बीएसएफ द्वारा बर्खास्त कर किया है। आरोपी के पास से 02 मोबाइल, 04 सिम कार्ड एवं 01 बीएसएफ के आइकार्ड बरामद हुआ है।
 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अंतरराष्‍ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, देना चाहती है निर्भया के दोषियों को फांसी