अंतरराष्‍ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, देना चाहती है निर्भया के दोषियों को फांसी

रविवार, 15 दिसंबर 2019 (09:15 IST)
नई दिल्ली। अंतरराष्‍ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को खून से पत्र लिखकर कहा कि निर्भया के दोषियों को फांसी एक महिला के द्वारा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं। 
 
वर्तिका सिंह ने पत्र में लिखा है कि निर्भया मामले के दोषियों को फांसी मेरे द्वारा दी जानी चाहिए। यह पूरे देश में एक संदेश देगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती हैं। उन्होंने लिखा है कि मैं चाहती हूं कि महिला कलाकार और सांसद मेरा समर्थन करें।
 
उन्होंने पत्र में उम्मीद जताई कि अगर ऐसा होता है तो इससे समाज में बदलाव आएगा। वर्तिका के इस सुझाव को सोशल मीडिया पर भी समर्थन मिल रहा है।

निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए ओंकारेश्वर के रहने वाले एक पूर्व फौजी जल्लाद बनने के लिए तैयार हैं। इसके लिए पूर्व फौजी ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अपील कर कहा है कि वह यह काम बिना किसी पैसे को करने लिए तैयार है बल्कि वे इस काम के लिए सरकारी खाते में अपने पास से 5 लाख रुपए जमा भी करेंगे।
 
गौरतलब है कि 16-17 दिसंबर 2012 की दरमियानी रात दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में छह लोगों ने 23 वर्षीय एक छात्रा का सामूहिक बलात्कार किया था। बर्बरता के बाद उसे सड़क पर फेंक दिया था। बर्बर हमले की शिकार छात्रा को निर्भया नाम दिया गया था। उसने 29 दिसंबर को अस्पताल में दम तोड़ दिया था।
 
'निर्भया कांड' को अंजाम देने वाले 6 दोषियों में से एक रामसिंह ने तिहाड़ जेल में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। छठा आरोपी नाबालिग था और उसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराया था। 3 साल की सजा पूरी करने के बाद उसे सुधार गृह से रिहा कर दिया गया था। शेष 4 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 12 दिन से अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती