Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश के उपचुनाव में गंगाजल के बाद अब शैम्पेन की एंट्री !

नारियल लेकर चलता हूं,शैम्पेन की बोतल लेकर थोड़े ही चलता हूं : शिवराज

webdunia
webdunia

विकास सिंह

शनिवार, 10 अक्टूबर 2020 (16:02 IST)
मध्यप्रदेश के उपचुनाव में गंगाजल,नारियल के बाद अब शैम्पेन की  भी एंट्री हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नारियल लेकर चलने वाले बयान पर अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करारा पलटवार किया है। शिवराज ने कहा कि वह सेवा के प्रतीक नारियल ही लेकर चलते है न कि शैम्पेन की बोतल । 

सीएम शिवराज ने कहा कि नारियल हमारी संस्कृति और संस्कार है,हर पवित्र कार्य के लिए नारियल का उपयोग किया जाता है। हम जो विकास के काम करते है उससे इनको तकलीफ होती है और कुछ नहीं मिल रहा है तो कह रहे हैं कि नारियल लेकर चल रहे हैं। नारियल पवित्रता का प्रतीक है भगवान की पूजा करते हैं तब हम नारियल चढ़ाते हैं। नारियल सेवा का प्रतीक है, नारियल ही लेकर चलता हूं शैम्पेन की बोतल लेकर थोड़े ही चलता हूं। 
 
जैसे-जैसे उपचुनाव में प्रचार अभियान जोर पकड़ता जा रहा है नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज के उपचुनाव वाली सीटों पर तबाड़तोड़ लोकार्पण और शिलान्यास को लेकर तंज कसते हुए कहा था कि शिवराज दोनों जेबों में नारियल लेकर चलते हैं और जहां मौका मिल जाता हैं वहां फोड़ देते हैं।

वहीं शुक्रवार को सुवासरा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घुटनों के बल झुकने को लेकर भी कमलनाथ ने तंज कसते हुए लिखा कि यदि नेता जनता को झूठे सपने, झूठे सब्ज़बाग़ ना दिखाये, झूठी घोषणाएँ ना करे, झूठे चुनावी नारियल ना फोड़े, जनता से किये अपने हर वादे को वचन समझ पूरा करे, जनता को झूठे- लच्छेदार भाषण परोसकर मूर्ख ना समझे।
ALSO READ: Inside story: मध्यप्रदेश के उपचुनाव में घुटनों के बल बैठे शिवराज,जरूरी या मजबूरी ?
मध्यप्रदेश में उपचुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत गंगाजल से हुई थी जब कांग्रेस ने पार्टी छोड़कर गए नेताओं को गद्दार बताते हुए गंगाजल से शुद्धि अभियान चलाया था। अभी जब चुनाव में काफी लंबा समय बाकी है तब आने वाले समय में यह जुबानी जंग और तेज होगी।  
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तानी साजिश नाकाम, AK-74 Rifles सहित हथियारों का जखीरा बरामद