Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोविड-19 की स्थिति काबू में आने पर इंदौर-दुबई उड़ान 17 माह बाद बहाल, सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

webdunia
बुधवार, 1 सितम्बर 2021 (11:49 IST)
इंदौर (मध्यप्रदेश)। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान करीब 17 महीने के लंबे अंतराल के बाद बुधवार को बहाल हो गई। मध्यप्रदेश की इस इकलौती अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन कोविड-19 के प्रकोप के कारण मार्च 2020 में रोक दिया गया था जिसे महामारी की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद दोबारा शुरू किया गया है।

 
इंदौर-दुबई उड़ान की बहाली को लेकर यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से हिस्सा लिया और इस उड़ान को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इंदौर-दुबई उड़ान 17 महीने बाद बहाल की जा रही है। मुझे याद है कि मेरे नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के महज 5 दिन बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझसे पहली मांग यही की थी कि इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान को दोबारा शुरू किया जाए।

 
सिंधिया ने बताया कि उनके नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद पिछले 53 दिनों के भीतर उनके गृह राज्य मध्यप्रदेश में 58 नई यात्री उड़ानें शुरू हुई हैं और राज्य में हवाई जहाज 314 अतिरिक्त फेरे लगाने लगे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कार्यक्रम में इंडिगो एयरलाइंस की ग्वालियर-इंदौर और ग्वालियर-दिल्ली के मार्गों पर चलने वाली दैनिक उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वीके सिंह और इंडिगो एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए।

 
अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया का विमान हर बुधवार को भारतीय मानक समय के मुताबिक इंदौर से दोपहर 12.35 बजे उड़ान भरकर दोपहर 3.05 बजे दुबई पहुंचेगा। वापसी में यह विमान दुबई से हर बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात के मानक समय के मुताबिक शाम 4.05 बजे रवाना होकर रात 8.55 बजे इंदौर आएगा। जानकारों का कहना है कि इस उड़ान के बहाल होने से मध्यभारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच पर्यटन तथा कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। यात्रियों की बरसों पुरानी मांग के आधार पर इंदौर-दुबई उड़ान 15 जुलाई 2019 को शुरू हुई थी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, टूटा 12 साल का रिकॉर्ड