झाबुआ में हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच चुनाव, बोले गोपाल भार्गव, कांतिलाल भूरिया को बताया पाकिस्तानी

विकास सिंह

सोमवार, 30 सितम्बर 2019 (22:51 IST)
भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा की झाबुआ सीट पर हो रहे उपचुनाव में नामांकन के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले दोनों ही पार्टियों ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान उपचुनाव के इस दंगल में पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है।
 
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद हो रहे उपचुनाव के भाजपा ने झाबुआ सीट से भानु भूरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को पार्टी उम्मीदवार भानु भूरिया के नामांकन के लिए भाजपा के सभी दिग्गज नेता झाबुआ पहुंचे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने पाकिस्तानी बता डाला। गोपाल भार्गव ने कहा कि यह उपचुनाव दो पार्टियों के बीच नहीं हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच का चुनाव है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बता डाला। 
भाजपा के कब्जे वाली झाबुआ विधानसभा सीट पर विधायक गुमान सिंह डामोर सिंह के सांसद चुने जाने के बाद हो रहे उपचुनाव में पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को पार्टी उम्मीदवार भानू भूरिया के नामांकन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव झाबुआ पहुंचे। इस दौरान भाजपा दिग्गजों ने रोड शो और सभा कर पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा दिग्गज आठ महीने पुरानी कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला दिखाई दिए। शिवराज ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उपचुनाव कांग्रेस से बदला लेने का चुनाव है। वहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गन ने कांग्रेस को आदिवासियों को छलने वाली पार्टी बताया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस को केवल चुनाव के समय आदिवासियों की याद आती है।  
ALSO READ: झाबुआ उपचुनाव : 5 बार के सांसद कांतिलाल भूरिया ‍फिर बन पाएंगे विधायक? पढ़े खास खबर
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत – कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के बारे में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस ने बयान की चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि गोपाल भार्गव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई की मांग की। 
सोमवार को ही कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। कांतिलाल भूरिया के नामांकन में कांग्रेस ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। कांतिलाल भूरिया के नामांकन से पहले खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रोड शो कर लोगों से कांग्रेस उम्मीदवार को जीताने की अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सरकार के आठ महीनों के कामकाज का ब्यौरा दिया तो आदिवासियों के बीच जाकर डोल भी बजाया।  
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख देश और दुनिया की आज की 20 प्रमुख खबरों को जानिए एक नजर में