कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर के साथ किया अत्याचार, विधायक रामबाई ने उठाए सवाल

विकास सिंह

शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020 (20:55 IST)
मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही बसपा विधायक रामबाई ने फिर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। सागर में कांग्रेस के रविदास जयंती पर दलित सम्मेलन कराए जाने पर सवाल उठाते हुए रामबाई ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते हुए कांग्रेस दलितों को रिझाने के लिए यह सब कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर दलित के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों की याद तभी आती है जब चुनाव होता है। 
 
कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही रामबाई ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब के साथ कब अत्याचार नहीं किया। उसने दलितों को कब सम्मान दिया। हलांकि बसपा से निलंबित चल रही विधायक रामबाई ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ही दलित वर्ग और आदिवासी को पूछ रहे है और उनके अलावा दलित वर्ग के लिए किसी ने कुछ नहीं किया।
 
सागर में पिछले दिनों दलित धनप्रसाद की मौत के बाद डैमेज कंट्रोल करने के लिए कमलनाथ सरकार 9 फरवरी को दलित सम्मेलन करने जा रही है। संत रविदास जयंती पर होने वाले इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कैबिनेट के आधा दर्जन मंत्री भी शामिल हो रहे है।
 
धनप्रसाद की मौत के बाद भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए कमलनाथ सरकार को दलित विरोधी बताया था। भाजपा इस मुद्दें पर सागर में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन पहले कर चुकी है और अब कांग्रेस दलित सम्मेलन कर दलित वोट बैंक में सेंध लगाने की विपक्ष की रणनीति को कामयाब नहीं होने देना चाहती है।   

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाक संसद में प्रस्ताव पारित, बच्चों के दुष्कर्मियों को सरेआम फांसी दो