सिंधिया के ‘टाइगर अभी जिंदा है’ पर दिग्विजय का जवाब, मैंने शेर का शिकार किया है !

विकास सिंह

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (09:55 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में अब महाराजा बनाम राजा की सियासी जंग शुरु हो गई है। शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल विस्तार में अपनी धाक दिखाने के बाद भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के 'टाइगर अभी जिंदा है' के बयान पर अब उनके ही पूर्व साथी और वर्तमान में उनके साथ राज्यसभा में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्विजय सिंह ने उसकी अंदाज में पलटवार किया है। 
 
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘जब शिकार प्रतिबंधित नहीं था, तब मैं और श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी शेर का शिकार किया करते थे। इंदिरा जी के वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन एकट लाने के बाद से मैं अब सिर्फ शेर को कैमरे में उतारता हूं’। 
ALSO READ: शिव‘राज’ में सिंधिया की ‘सरकार’, बोले ‘महाराज’ टाइगर अभी जिंदा है !
दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट को ज्योतिरादित्य सिंधिया के उस बयान का सीधा जवाब माना जा रहा हैं जिसमें उन्होंने टाइगर जिंदा है की बात कही थी। कांग्रेस में रहते हुए भी सिंधिया और दिग्विजय सिंह की सियासी अदावत पुरानी रही है, अब जब सिंधिया कांग्रेस छोड़ भाजपा के पाले में जा चुके है और सितंबर में होने जा रहे विधानसभा की 24 सीटों के उपचुनाव से पहले दोनों नेताओं का एक दूसरे पर सीधा हमला करना इस बात के साफ संकेत हैं कि आने अब मध्यप्रदेश में ‘महाराज’ बनाम ‘राजा’ की सियासी लड़ाई शुरु हो गई है। 

क्या कहा था सिंधिया ने - शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर सिंधिया ने कहा कि ‘मेरा एक ही जवाब हैं टाइगर अभी जिंदा है’। सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को मैं पूर्ण रूप से  जवाब दूंगा अभी इतना ही कहना चाहता हूं खासकर कमलनाथ जीको दिग्विजय सिंह जी को टाइगर अभी जिंदा है। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जियो प्लेटफॉर्म्स के 0.39 प्रतिशत शेयर लेगी इंटेल कैपिटल, निवेश 1895 करोड़ रुपए