Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के फर्जीवाड़े में शामिल मुरैना SP के पिता, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

हमें फॉलो करें webdunia

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 24 जनवरी 2023 (15:41 IST)
मध्यप्रदेश में चुनावी साल में फिर से शुरु हुई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में सतना जिले में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामाने आया है। चौंकाने वाला खुलासा यह है कि इस फर्जीवाड़ा में मुरैना एसपी के पिता शामिल थे। गरीबों को तीर्थ दर्शन योजना का लाभ देने वाली योजना के लिए मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के पिता लालजी बागरी और उनकी पत्नी ने आवेदन किया, जबकि एसपी के पिता सरकारी शिक्षक है और इनकम टैक्स देते है।

दरअसल मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत आज सतना से द्वराका के लिए तीर्थ यात्रियों का एक दल भेजा जाना था। यात्रा पर जाने के लिए जिला प्रशासन ने लोगों से आवेदन मंगाए जिसमें रघुराजनगर तहसील के ग्राम गडऱा निवासी लालजी बागरी ने पत्नी विद्या बागरी के साथ तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन भरा। चौंकाने वाली बात यह है कि लालजी बागरी मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के पिता है और वह खुद वर्तमान में शासकीय सेवा में हैं।

वहीं पूरा मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने लालजी बागरी का नाम चयनित यात्रियों की सूची से अलग कर दिया है। लालजी बागरी सहायक शिक्षक के पद पर मसनहा हाईस्कूल में पदस्थ है और उनका उनका मासिक वेतन 80 हजार रुपए से ज्यादा है और वह आयकर दाता भी हैं।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कार्रवाई करते हुए उनका नाम योजना के लाभार्थियों की सूची से हटा दिया और लालजी वर्मा को निलंबित कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फ्लाईओवर से फेंके 10 रुपए के नोट, लूटने के लिए मची होड़, वीडियो वायरल