हीरे ने एक मजदूर को बनाया करोड़पति, दूसरे को भी मिला 18.13 कैरेट का हीरा

शनिवार, 29 दिसंबर 2018 (19:43 IST)
पन्ना। मध्यप्रदेश में हीरा खदानों के लिए मशहूर पन्ना जिले के दो खदान मजदूरों के लिए शनिवार का दिन खुशियों से भरा साबित हुआ।

मोतीलाल को कुछ माह पहले खदान में खुदाई के बाद मिला बेशकीमती हीरा 2.55 करोड़ रुपए में बिका तो वहीं जनकपुर के मजदूर राधेश्याम सोनी को शनिवार को 18.13 कैरेट का नायाब हीरा मिला है। इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।
 
पन्ना जिले के हीरा और खनन अधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि राधेश्याम सोनी को कृष्णा कल्याणपुरा पटी क्षेत्र में 18.13 कैरेट का नायाब हीरा मिला है। इस हीरे को हीरा कार्यालय में शनिवार को जमा कर दिया गया है और इसे अगली नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा।
 
उन्होंने बताया कि इसके अलावा पन्ना के हीरा कार्यालय प्रांगण में चल रही खुली नीलामी में आज दूसरे दिन बहु प्रतीक्षित पन्ना का सबसे बड़ा दूसरा हीरा खुली बोली के लिए रख गया।

इस हीरे के लिए कई बोलीदार बोली लगाते रहे लेकिन बोली अंत में उत्तरप्रदेश के हीरा कारोबारी राहुल अग्रवाल ने 2.55 करोड़ रुपए में इसे खरीदा। अब इस हीरे से प्राप्त राशि सभी कर और रॉयल्टी काटकर पन्ना के मजदूर मोतीलाल को दी जाएगी। (भाषा) 
चित्र सौजन्य : फाइल फोटो

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING