Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भोपाल में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ रैली, विधायक मसूद के नेतृत्व में हजारों लोग जुटे

webdunia
शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020 (12:21 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों के खिलाफ हजारों की संख्‍या में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने किया। 
 
भोपाल मध्य सीट से विधायक मसूद के नेतृत्व में हजारों की संख्‍या में लोग रैली में जुटे थे। रैली में लोगों ने विरोध प्रदर्शन के साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति से माफी की मांग की गई। हाथों में तख्तियां लिए लोग मैक्रों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। 
 
कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन : इस रैली में कोरोनावायरस गाइडलाइंस का खुला उल्लंघन किया गया। रैली में मौजूद लोगों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया न ही मुंह पर मास्क लगा रखे थे। हालांकि तलैया थाना पुलिस ने विधायक आरिफ मसूद समेत 200 अज्ञात लोगों पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। 
 
शिवराज बोले- सख्ती से निपटेंगे : दूसरी ओर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह प्रदेश शांति का टापू है और शांति भंग करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।
 
चौहान ने फ्रांस की सरकार के खिलाफ यहां प्रदर्शन की खबरों के सिलसिले में ट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वो कोई हो।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फ्रांस के चर्च में आतंकी हमला, हमलावर के हाथ में थी कुरान