मोदी सरकार ने राम मंदिर को किया RSS के हवाले, मंत्री गोविंद सिंह का आरोप

विकास सिंह

बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (08:38 IST)
राममंदिर ट्रस्ट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के बाद सूबे की सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का समर्थन करते हुए मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण मोदी सरकार ने आरएसएस के सुपुर्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि राममंदिर ट्रस्ट में आरएसएस से जुड़े लोगों को जिस तरह शामिल किया गया है उसके बाद साफ है कि RSS  के लोग अब अयोध्या में राममंदिर पर कब्जा कर रहे है। 
 
वहीं गोविंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त अगर दिग्विजय सिंह ने भोपाल में राममंदिर बनाने की बात कही थी तो भोपाल मे राममंदिर बनना चाहिए। गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने राममंदिर ट्रस्ट को लेकर पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था।

पत्र में दिग्विजय सिंह ने नए ट्रस्ट बनाने पर सवाल उठाने के साथ ही उसमें उन लोगों के शामिल होने पर आपत्ति उठाई जिन्हें सुप्रीम कोर्ट बाबरी विंध्वस में शामिल बताया है और वह जमानत पर बाहर है। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद भाजपा ने दिग्विजय सिंह को लोकसभा चुनाव के वक्त भोपाल में राममंदिर बनाने के वादे को याद दिलाया था। 
 
वहीं गोविंद सिंह के राममंदिर में आरएसएस की भूमिका पर सवाल उठाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पलटवार करते हुए कहा कि गोविंद सिंह आरएसएस में शामिल होकर शाखा में जाया करें। 
 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली हिंसा पर एक्शन में गृह मंत्रालय, NSA अजीत डोभाल ने किया देर रात संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा