इंदौर के बहु‍चर्चित संदीप अग्रवाल हत्याकांड का मुख्य षड्यंत्रकारी रोहित सेठी गिरफ्तार

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019 (20:38 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश के एक केबल टीवी नेटवर्क के 19 करोड़ रुपए के विवाद में भाड़े के शूटरों से यहां कारोबारी की हत्या के सनसनीखेज मामले के मुख्य षड्यंत्रकारी को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से चरस भी बरामद की गई है।
 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचि वर्धन मिश्र ने यहां सोमवार को बताया कि कारोबारी संदीप अग्रवाल (42) की इंदौर के विजय नगर क्षेत्र में 16 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के मुख्य षड्यंत्रकारी रोहित सेठी को उत्तराखंड पुलिस ने 112 ग्राम चरस के साथ देहरादून के एक पार्क से रविवार देर शाम पकड़ा।
 
उन्होंने बताया कि सेठी को इंदौर लाने के लिए देहरादून में कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। अग्रवाल हत्याकांड में उसकी गिरफ्तारी पर 30,000 रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सेठी मध्यप्रदेश में एसआर केबल नेटवर्क चलाता था। अग्रवाल ने इस केबल नेटवर्क में 19 करोड़ रुपए निवेश किए थे। भागीदारों से विवाद होने पर वह यह रकम वापस मांग रहा था।
 
अधिकारियों के मुताबिक आरोप है कि इस रकम की अदायगी से बचने के लिए सेठी ने कुख्यात गैंगस्टर सुधाकरराव मराठा की मदद से अग्रवाल की हत्या की साजिश रची और इसे भाड़े के शूटरों के जरिए अंजाम दिलवाया। मामले में मराठा और उसके 3 साथियों को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मोदी ने 'राष्ट्रीय समर स्मारक' राष्ट्र को समर्पित किया, 26 हजार सैनिकों के नाम पत्थरों पर लिखे