Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सीधी हादसा : शिवराज ने स्थगित किया 'गृह प्रवेशम' कार्यक्रम

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (12:28 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी हादसे के कारण मंगलवार को यहां आयोजित होने वाले 'गृह प्रवेशम' कार्यक्रम को स्थगित करने की घोषणा के साथ ही कहा कि उनका पूरा फोकस हादसे के प्रभावितों के राहत एवं बचाव कार्य पर है।
चौहान ने इस संबंध में कहा कि सीधी में हुए हादसे पर वे सुबह 8 बजे से ही लगातार नजर रखे हुए हैं और प्रशासन से सतत संपर्क में हैं। सात लोगों को सुरक्षित बचाया जा चुका है और सरकार का प्रयास है कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाला जाए। हमने बाणसागर बांध से पानी छोड़ने का कार्य रुकवा दिया है। जलस्तर कम हो रहा है और बस तथा सभी प्रभावितों को निकालने का कार्य जारी है।
 
उन्होंने कहा कि इस हादसे के कारण आज का गृह प्रवेशम कार्यक्रम आयोजित करने का मन नहीं हो रहा है और इसलिए इसे स्थगित किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत निर्मित 1 लाख से ज्यादा नवीन आवासों में हितग्राहियों के एक साथ गृह-प्रवेश का कार्यक्रम 'गृह प्रवेशम' आज आयोजित होने वाला था। इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी जुड़ने वाले थे। हादसे के कारण यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।
 
मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर जलसंसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और पंचायत राज्यमंत्री राम खेलावन पटेल को स्टेट प्लेन से सीधी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। 
 
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रामपुरनैकिन थाना क्षेत्र में यात्री बस के बाणसागर नहर में गिरने के कारण हुए हादसे में 40 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बाणसागर बांध जलाशय से जुड़ी इस नहर में 20 फुट से अधिक पानी भरा था।

जलाशय से पानी छोड़ने का कार्य बंद कराने के बाद नहर का जलस्तर कम हुआ और राहत एवं बचाव और तेजी से प्रारंभ किए गए। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
वैज्ञानिक शोध एवं विकास के लिए बजट राशि में बढ़ोतरी