Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सीधी बस हादसे पर वेबदुनिया का बड़ा खुलासा, ओवरलोडिंग से हुआ हादसा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (12:54 IST)
सीधी/भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार को हुए बस हादसे के पीछे सबसे बड़ी वजह ओवर लोडिंग बताया जा रहा है। 32 सीटर बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। अभी 38 शव निकाले जा चुके हैं। 

ALSO READ: मध्यप्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा, 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 38 शव बरामद
इस हादसे के पीछे आरटीओ की लापरवाही सामने आ रही है। दुर्घटनाग्रस्त बस 32 सीटर है और इसमें लगभग 60 सवारियां सवार थीं। बताया जा रहा है कि ओवर लोडिंग को लेकर यात्रियों ने भी सवाल उठाए थे। यह बस सीधी से सतना जा रही थी। 
 
स्थानीय नेता और सतना से लोकसभा प्रत्याशी रहे शशांक सिंह ने कहा बस की परमिशन नहीं थी फिर भी दौड़ रही थी। यह बस परिहार ट्रेवल्स की थी। ऐसी आज भी कई बसे दौड़ रही हैं ये लापरवाही सतना RTO की है सतना RTO को फौरन निलंबित कर देना चाहिए व मृतको को सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाना चाहिए
 
दूसरी ओर, इस हादसे के चलते बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। परीक्षा होने के कारण बस में विद्यार्थी भी सवार थे। बस छुहिया घाटी में लगे जाम के कारण रूट बदलकर नहर के किनारे से सतना की ओर जा रही थी। सकरा मार्ग होने के कारण अनियंत्रित होकर बस नहर में गिर गई। 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Toolkit Case: दिशा-ग्रेटा के बीच चैट का खुलासा, दिशा ने कहा, हम पर हो सकती है कार्रवाई, लेकिन तुम्‍हें कुछ नहीं होने दूंगी!