राजा भोज एयरपोर्ट पर लगी सेंध, हेलीकॉप्टर पर किया पथराव

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (09:22 IST)
भोपाल। भोपाल में राजा भोज एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक सिरफिरा युवक रविवार शाम स्टेट हैंगर की तरफ से दीवार फांदकर रनवे तक पहुंच गया और वहां खड़े हेलीकॉप्टर पर पथराव कर दिया।
 
युवक के पथराव से हेलीकॉप्टर का कांच टूट गया। जब एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ना चाहा तो वह रनवे पर ही स्पाइस जेट की भोपाल-उदयपुर फ्लाइट के सामने लेट गया। यह फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार थी। युवक को अचानक रनवे पर लेटा देख पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए फ्लाइट को रोक लिया था।
 
एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने लंबे ड्रामे के बाद युवक को हिरासत में लेकर गांधीनगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक योगेश त्रिपाठी ने बताया कि वह स्टेट हैंगर की दीवार फांदकर एयरपोर्ट में घुसा।
 
हालांकि युवक द्वारा हेलीकॉप्टर पर पथराव करने का कारण सामने नहीं आ सका है। इससे पहले सीआईएसएफ के अफसरों ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सेना में भर्ती होकर कमांडो बनना चाहता है, वहीं एयरपोर्ट पर सिरफिरे युवक के उत्पात के चलते काफी देर कर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चीन में Corona virus ने ली 361 लोगों की जान, सेना को सौंपा गया अस्पताल