Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीचर ने उतरवाई छात्रा से गंदी ड्रेस, खुद धोकर सुखाई, 2 घंटे अधोवस्त्र में खड़ी रही छात्रा

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 25 सितम्बर 2022 (15:22 IST)
शहडोल। मध्य प्रदेश में 10 साल की आदिवासी छात्रा से अन्य छात्राओं के सामने अपनी गंदी यूनिफॉर्म उतारवाई, ड्रेस को उसने खुद धोया और सुखाया। इस दौरान छात्रा अधोवस्त्र में खड़ी रही। इस मामले में स्कूल शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
 
शहडोल जिले के जयसिंहनगर ब्लॉक के जन शिक्षा केंद्र पौड़ी के तहत शासकीय प्राथमिक स्कूल बरा टोला में शुक्रवार को हुई इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिसमें कक्षा 5 की छात्रा केवल अपने अधोवस्त्र पहनी खड़ी नजर आ रही है और शिक्षक श्रवण कुमार त्रिपाठी उसकी यूनिफॉर्म धोते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में छात्रा के पास में कुछ अन्य छात्राएं भी खड़ी नजर आ रही हैं।
 
कुछ ग्रामीणों ने दावा किया कि छात्रा को उसकी यूनिफॉर्म सूखने तक करीब दो घंटे तक इसी हालत में स्कूल परिसर में रहना पड़ा। यूनिफॉर्म सूख जाने के बाद छात्रा को इसे पहनाकर कक्षा में पढ़ने के लिए भेज दिया गया।
 
जानकारी के मुताबिक, शिक्षक त्रिपाठी ने खुद को ‘स्वच्छता मित्र’ बताते हुए अधोवस्त्र पहनी आदिवासी छात्रा के साथ अपनी फोटो खिंचवाकर उसे विभाग के सोशल मीडिया ग्रुप में साझा कर दिया।
 
मामले की जानकारी जब ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने इस संबंध में स्कूल के प्रधानाध्यापक के समक्ष नाराजगी जताते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त ने शिक्षक त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मच्छेल में LOC पर 2 आतंकी ढेर, 2 AK47 और गोला-बारूद बरामद