Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP के प्रोटेम स्पीकर को जान से मारने की धमकी, आरोपी ओडिशा से गिरफ्तार

webdunia
शुक्रवार, 6 नवंबर 2020 (20:22 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार किया है। फ्रांस में जारी विवादस्पद कार्टून के खिलाफ कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए प्रदर्शन का विरोध करने के बाद शर्मा को धमकी मिली थी।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (भोपाल पुलिस रेंज) उपेंद्र जैन ने बताया, झारखंड के देवघर जिले के तहत ग्राम खगड़ा के निवासी जावेद अख्तर (28) को अपराध शाखा और पुलिस की साइबर सेल के दल ने संबलपुर, ओडिशा से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने स्पीकर को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी थी और वह संबलपुर में एक इस्पात कारखाने में काम करता है। इससे पहले फ्रांस के खिलाफ भोपाल में प्रदर्शन का शर्मा द्वारा विरोध करने पर सोशल मीडिया पर उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी जिसके बाद विधानसभा सचिवालय ने प्रोटेम स्पीकर के लिए सुरक्षा की मांग की थी।

एक अधिकारी ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा के सुरक्षा अधिकारी ने रविवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को इस संबंध में पत्र लिखा था। डीजीपी को लिखे पत्र में विधानसभा के सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि प्रोटेम स्पीकर के निजी सचिव ने भोपाल में प्रदर्शन के विरोध में दिए गए उनके (प्रोटेम स्पीकर) हालिया बयान से पैदा हुए खतरों के बारे में सूचित किया है।

उल्लेखनीय है कि पैगंबर मोहम्मद साहब के कार्टून विवाद और फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भोपाल के इकबाल मैदान में विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 29 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन किया था।

इस विरोध प्रदर्शन के बाद प्रोटेम स्पीकर रामेश्‍वर शर्मा ने एक बयान में कहा था कि प्रदर्शनकारियों ने इस्लामिक कट्टरता दिखाते हुए भारत में भय का माहौल पैदा किया है और बेहतर होता अगर यह विरोध प्रदर्शन फ्रांस में आयोजित किया जाता, क्योंकि जिस घटना को लेकर यह प्रदर्शन भोपाल में किया गया, वह फ्रांस की है।
डीजीपी को लिखे पत्र में कहा गया कि इस बयान के बाद शर्मा को फेसबुक के अलग-अलग अकाउंट से धमकियां मिलने लगी हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Royal Enfield ने पेश की नई क्रूजर Meteor 350, जानिए कीमत और खास फीचर्स...