ट्रांसपोर्ट संचालक आज से हड़ताल पर, पेट्रोल-डीजल की होगी किल्‍लत

शनिवार, 5 अक्टूबर 2019 (12:10 IST)
मध्‍यप्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर 5 फीसदी वेट बढ़ाए जाने के विरोध को लेकर ट्रक ऑपरेटरों ने शनिवार यानी आज से हड़ताल की घोषणा की है। इसके साथ ही पुराने वाहनों पर आजीवन टैक्स लेने का आदेश वापस लेने की मांग भी ट्रांसपोर्टर द्वारा की जा रही है। इसके चलते पेट्रोल और डीजल की किल्लत होने का अंदेशा भी बन गया है।

खबरों के अनुसार, ट्रांसपोर्ट संचालकों ने अपनी मांगों को लेकर आज से निश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि उन्‍होंने शुक्रवार से ही माल बुक करना बंद कर दिया था। इस हड़ताल का समर्थन पेट्रोल-डीजल टैंकर के संचालकों ने भी किया है, जिससे पेट्रोल और डीजल की किल्लत भी हो सकती है।

इस मामले में ट्रक और ट्रांसपोर्ट संचालकों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की थी। लगातार बैठक और दूसरे एसोसिएशन से मदद मांगने का दौर बीते 2 दिन से चल रहा है। इस हड़ताल से पेट्रोल और डीजल की किल्लत भी हो सकती है। 

ट्रक और ट्रांसपोर्ट संचालकों ने सभी एसोसिएशन, ट्रांसपोर्टरों, टेंपो, बस, टैक्सी और टूरिस्ट बस संचालकों से कहा है कि वे इसमें मध्यप्रदेश के ट्रक और ट्रांसपोर्टरों का साथ दें। ट्रक और ट्रांसपोर्ट संचालकों का कहना है कि सरकार को जल्द से जल्द निर्णय लेना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, ये रहे 4 महानगरों में भाव...